कांग्रेस सरकार : देश की इज्जत की कोई चिता है..?

- अरविन्द सिसोदिया 
इस समय कांग्रेस सरकार चलाना भूल गई है .., उसके सरकारी कामकाज देश को अन्दर तो लम्बे समय से ही विफलता की इबारत लिख रहे हैं ..मगर अब उसने विदेश स्तर पर भी देश की नाक कटाना शिरू  कर दिया है ..! पाकिस्तान को सोंपी गई मोस्ट वांटेड सूची को न तो अपडेट किया गया न ही पुनर्निरीक्षण  की जरुरत समझी गई | उस सूची में से दो मोस्ट वांटेड ठाणें और मुम्बई में ही निकल आये  | तारीख  निकला वारंट लेकर सीबीआई की टीम पुरुलिया मामले के मास्टर माइंड किम डेवी के प्रत्यर्पण के लिए डेनमार्क के कोपनहेगन जा पहुंची, सीबीआई के पास डेवी की गिरफ्तारी के लिए जो वॉरंट था, उसकी समय सीमा पहले ही खत्म हो चुकी थी। 
-------
पाकिस्तान को सौंपी गई भारत के 50 ‘मोस्ट वांटेड’ भगोड़ों की सूची का एक अपराधी मुंबई की आर्थर रोड जेल में है। इस खुलासे होने के बाद सीबीआई ने एक इंस्पेक्टर को निलंबित कर दिया है और एक एसपी व एक डीएसपी स्तर के अधिकारी का तबादला कर दिया है।

भारत की पाकिस्तान को सौंपी गई ‘मोस्ट वांटेड’ सूची में 24वें स्थान पर फिरोज अब्दुल खान उर्फ हमजा (51) का नाम है, जो 1993 के मुंबई ब्लास्ट मामले का आरोपी है। सीबीआई ने उसे पिछले साल अपनी हिरासत में लिया था। इसके बाद भी सीबीआई ने 1994 में खान के खिलाफ जारी इंटरपोल का रेड कार्नर नोटिस वापस नहीं लिया था।

क्या है आरोप: खान पर मुंबई बम धमाके का आरोप है। विस्फोट की घटना के बाद वह विदेश भाग गया था। 2004 में वह वापस लौटा। 5 फरवरी 2010 को मुंबई क्राइम ब्रांच ने उसे नवी मुंबई के एक गांव से गिरफ्तार कर किया।

पहला नहीं है मामला: भगोड़ों की सूची में वजाहुल कमर खान का नाम शामिल होने की गलती उजागर हुई थी। वजाहुल ठाणे के वागले इस्टेट में पत्नी, मां और बच्चों के साथ रह रहा है। अदालत में सुनवाई के दौरान नियमित तौर पर हाजिर भी हो रहा है। इसके बावजूद उसका नाम सर्वाधिक वांछित भगोड़ों की सूची में शामिल था।

टिप्पणियाँ

इन्हे भी पढे़....

हमारा देश “भारतवर्ष” : जम्बू दीपे भरत खण्डे

हमें वीर केशव मिले आप जबसे : संघ गीत

सेंगर राजपूतों का इतिहास एवं विकास

कांग्रेस की हिन्दू विरोधी मानसिकता का प्रमाण

खींची राजवंश : गागरोण दुर्ग

चंदन है इस देश की माटी तपोभूमि हर ग्राम है

भाजपा का संकल्प- मोदी की गारंटी 2024

हम भाग्यशाली हैं कि मोदी जी के कार्यकाल को जीवंत देख रहे हैं - कपिल मिश्रा

रामसेतु (Ram - setu) 17.5 लाख वर्ष पूर्व

नेशन फस्ट के भाव से सभी क्षेत्रों में अपनी अग्रणी भूमिका निभाएं - देवनानी