कांग्रेस : भ्रष्टाचार की जय हो



- अरविन्द सिसोदिया 
   सवाल यह नहीं है की ए राजा किस पार्टी के हैं ..,सवाल यह है की उन्हें किसनें बनाया था और उनसे किसने इतना बड़ा भ्रष्टाचार करवाया ..! इसमें शक नहीं होना चाहिए की कांग्रेस में छोटी छोटी बातों का फैसला हाई  कमान उर्फ़ सोनिया गाँधी जी पर ही छोड़ा जाता है ..! चाहे मनमोहन सिंह जी हों या ए राजा हों .., नियुक्ति किसनें की ..उसकी पार्टी को ही ये अपयश जाएगा की भारत  सत्ता का दुरुपयोग कर व्यक्तिगत संपत्ति बनाने वाले शीर्ष-10 लोगों की सूची में दूसरे क्रम पर रखा है।

    2जी स्पेक्ट्रम घोटाले में फंसे पूर्व दूरसंचार मंत्री ए राजा को अमेरिकी मैगजीन 'टाइम' ने सत्ता का दुरुपयोग कर व्यक्तिगत संपत्ति बनाने वाले शीर्ष-10 लोगों की सूची में दूसरे क्रम पर रखा है। मैगजीन के मुताबिक ए, राजा की वजह से भारत में सरकारी खजाने को अब तक की सबसे बड़ी चपत लगी है।

टाइम मैगजीन की इस सूची में अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति रिचर्ड निक्सन पहले क्रम पर हैं। चर्चित वाटरगेट कांड में महाभियोग झेल चुके निक्सन ने अपने विरोधियों के खिलाफ सत्ता का गलत इस्तेमाल किया था। लीबिया के तानाशाह मुअम्मर गद्दाफी इस सूची में चौथे और इटली के प्रधानमंत्री सिल्वियो बलरुस्कोनी छठे स्थान पर हैं। सातवीं पायदान पर उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग इल का नाम है।

टिप्पणियाँ

इन्हे भी पढे़....

विश्व व्यापी है हिन्दुओँ का वैदिक कालीन होली पर्व Holi festival of Vedic period is world wide

हमारा देश “भारतवर्ष” : जम्बू दीपे भरत खण्डे

सेंगर राजपूतों का इतिहास एवं विकास

तेरा वैभव अमर रहे माँ, हम दिन चार रहें न रहे।

भाजपा की सुपरफ़ास्ट भजनलाल शर्मा सरकार नें ऐतिहासिक उपलब्धियां का इतिहास रचा

हमें वीर केशव मिले आप जबसे : संघ गीत

रामसेतु (Ram - setu) 17.5 लाख वर्ष पूर्व

दीवान टोडरमल के समर्पण शौर्य पर हिन्दुत्व का सीना गर्व से चौंडा हो जाता है - अरविन्द सिसौदिया Diwan-Todar-Mal

कांग्रेस की हिन्दू विरोधी मानसिकता का प्रमाण

भारत को आतंकवाद के प्रति सावचेत रहना ही होगा - अरविन्द सिसोदिया