राहुल गांधी आधे भारतीय- कटरीना कैफ



- अरविन्द सीसौदिया


      एक अंग्रेजी समाचार पत्र को दिये इंटरव्यू में सुप्रसिद्ध फिल्म अभिनैत्री कैटरीना कैफ ने,अपनी नागरिकता पर सफाई देते हुए कहा है कि में अकेली हाफ एशियन और हाफ ब्रिटिश नागरिक नहीं हूं।.....राहुल गांधी भी आधे भारतीय और आधे इटली के हैं..!! इसलिये में जो हूं उस पर मुझे गर्व है। कैटरीना कैफ के पिता भी भारतीय  हैं और उनकी मां ब्रिटिश है। बैसे इस सच में उन्होने कोई गलत नहीं बोला और क्षमा भी मांग ली है। मगर इतना तो साफ है। सोनियाजी पूर्ण विदेशी हैं और राहुल जी अर्द्ध विदेशी हैं। इसमें गुस्सा नहीं आना चाहिये और इसे अन्यथा भी नहीं लेना चाहिये ।सच तो सच है ही। 
----------------
नई दिल्ली।। आम तौर पर विवादों से दूर रहने वाली बॉलिवुड ऐक्ट्रेस कटरीना कैफ ने ऐसा कुछ कह दिया कि विवाद पैदा हो गया और उन्हें अंत में माफी मांगनी पड़ी। कटरीना ने हमारे सहयोगी अखबार टाइम्स ऑफ इंडिया को दिए एक इंटरव्यू में नागरिकता के सवाल पर कहा कि अगर मैं आधी भारतीय हूं, तो राहुल गांधी भी आधे भारतीय हैं।

हालांकि, कटरीना के इस बयान पर कांग्रेस ने तो कोई प्रतिक्रिया देने से इनकार कर दिया, लेकिन कटरीना के यह बात समझ में आ गई कि उनसे चूक हो गई है। यही वजह है कि उन्होंने माफी मांगने में जरा भी देर नहीं की। कटरीना ने कहा, ' जो कुछ भी मैंने कहा उस बात को गलत तरीके से तोड़ा- मरोड़ा गया है लेकिन अगर इस बात से किसी की भावनाएं आहत हुई हैं तो मैं माफी मांगती हूं।'

कांग्रेस प्रवक्ता मनीष तिवारी ने कटरीना की टिप्पणी के बारे में प्रतिक्रिया पूछे जाने पर एक तरह से यह जताने का प्रयास किया मानो वह कटरीना को जानते ही नहीं हैं। उन्होंने कहा, ' वह कौन है? मैं नहीं जानता। कल को आप मुझसे जॉनी लीवर के बयान पर प्रतिक्रिया पूछेंगे। देश में राजनीतिक चर्चा को आप किस स्तर तक ले जाना चाहते हैं। '

कटरीना ने इंटरव्यू में कहा था, 'मैं जो हूं उसमें बहुत खुश हूं और मुझे समझ नहीं आता लोगों को इससे समस्या क्या है। मैंने कभी यह बात नहीं छुपाई कि मेरी मां ब्रिटिश मूल की हैं। क्या मुझे इस बात पर शर्म आनी चाहिए कि मैं आधी एशियन हूं और आधी यूरोपियन? मैं ऐसा बिल्कुल नहीं मानती। राहुल गांधी भी आधे भारतीय और आधे इटैलियन हैं। उसी तरह वह भी आधी भारतीय हैं तो इसमें बुरा क्या है। '

कटरीना के पिता भारतीय थे और उनकी मां ब्रिटिश मूल की हैं। उनका जन्‍म भी हॉन्गकॉन्ग में हुआ था।

--------------

Upr, India का कहना है :
19 Jul, 2011 10:35 PM
कटरीना ने बिल्कुल ग़लत बोला राहुल गाँधी आधे नही पूरे ही भारतिया नही है क्योकि इन्होने कुछ दिन पहले खुद बोला था की मुझे भारतिया होने में शर्म आ रही है .राहुल जी कहा से भारतिया हो गये दिग्विजय जैसे इनके देशद्रोही सहयोगी .काले धन के बारे में ये चुप रामदेव को इन्होने डंडे मार के भगा दिया .अन्ना को ये बेवकूफ़ बनते है .मुंबई विशफोट पे ये बोलते है नही रुक सकते सारे हिंदू इनको सेफ्रन टेरर लगते है .तो ये भारतिया कहा से हो गये

-----------

टिप्पणियाँ

एक टिप्पणी भेजें

इन्हे भी पढे़....

विश्व व्यापी है हिन्दुओँ का वैदिक कालीन होली पर्व Holi festival of Vedic period is world wide

हमारा देश “भारतवर्ष” : जम्बू दीपे भरत खण्डे

सेंगर राजपूतों का इतिहास एवं विकास

कांग्रेस ने देश को भ्रष्टाचार, तुष्टीकरण और आतंकवाद दियाः भजन लाल शर्मा bjp rajasthan

तेरा वैभव अमर रहे माँ, हम दिन चार रहें न रहे।

भाजपा की सुपरफ़ास्ट भजनलाल शर्मा सरकार नें ऐतिहासिक उपलब्धियां का इतिहास रचा

हमें वीर केशव मिले आप जबसे : संघ गीत

कांग्रेस की हिन्दू विरोधी मानसिकता का प्रमाण

सिसोदिया से जब इस्तीफा लिया तो अब स्वयं केजरीवाल इस्तीफा क्यों नहीं दे रहे - अरविन्द सिसोदिया

"जननी जन्मभूमि स्वर्ग से महान है"।