पाकिस्तान में फिर हिन्दुओं की हत्या




भारत सरकार की लगातार , हिन्दू विरोधी निति का नतीजा यह निकला की पाकिस्तान सहित दुनिया में कहीं भी , कोई भी हिन्दू को कुछ  तो  भी बोल देता है , कोई भी अपराध कर देता है.., खरगोश के शिकार की तरह हिन्दू का कहीं भी कोई भी कुछ भी कर ले , कोई न बोलने बाला न कोई विरोध करने वाला .., आज पाकिस्तान में हिन्दू मात्र २ प्रतिशत क्यों रह गया ....? कोई जवाब देगा...?
 मेरा मन है की भारत सरकार को हिदुओं के मानव अधिकारों के सन्दर्भ  में प्रखरता से बात रखनी चाहिए...जो की अभी तक कभी भी देखनें में नहीं आई.........
----
लिंक http://www.dw-world.de/dw/article
पाकिस्तान में चार हिंदू डॉक्टरों की हत्या
पाकिस्तान के दक्षिणी सिंध प्रांत में बंदूकधारियों ने चार हिंदू डॉक्टरों की हत्या कर दी है जिसके बाद अल्पसंख्यक हिंदू समुदाय में दहशत है. यह घटना सोमवार को प्रांतीय राजधानी कराची से 400 किलोमीटर दूर चक कस्बे में हुई.
प्रांतीय असेंबली के पूर्व सदस्य और पाकिस्तान हिंदू परिषद के संरक्षक डॉक्टर रमेश कुमार ने पुष्टि की है कि डॉक्टर अशोक, डॉक्टर नरेश, डॉक्टर अजीत और डॉक्टर सत्य पॉल की हथियारबंद लोगों ने हत्या कर दी है. वारदात के वक्त ये डॉक्टर अपने क्लीनिक पर काम कर रहे थे.
डॉक्टर कुमार ने पीटीआई को बताया, "यह पहला मौका नहीं है जब इस तरह हमारे समुदाय के लोगों को निशाना बनाने की घटना हुई है. चिंता वाली बात तो यह है कि कानून लागू करने वाली एजेंसियां ऐसे अपराधों में लिप्त लोगों का साथ देती हैं."
पुलिस का कहना है कि इस मामले में दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है. बाकी लोगों की धरपकड़ के लिए तलाशी अभियान चल रहा है. डॉ. कुमार कहते हैं, "चक में हिंदू की 50,000 की बड़ी आबादी है, तो वहां ऐसी घटना का होना गलत है. सरकार को इसका नोटिस लेना चाहिए और अल्पसंख्यकों को सुरक्षा दी जानी चाहिए."
डॉक्टरों की हत्या की निंदा करते हुए पाकिस्तान हिंदू परिषद ने राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी, चीफ जस्टिस इफ्तिखार चौधरी और सेना प्रमुख अश्फाक कयानी से अपील की है कि सिंध के अलग अलग हिस्सों में हिंदुओं पर हो रहे हमलों को रोका जाए. पाकिस्तान की 17.5 करोड़ की आबादी में हिंदुओं की संख्या दो प्रतिशत से भी कम है. पाकिस्तान की 95 फीसदी आबादी मुसलमानों की है. वहां हिंदुओं के अलावा अल्पसंख्यक ईसाई समुदाय के खिलाफ हमले और भेदभाव की खबरें अकसर आती रहती हैं.
रिपोर्टः पीटीआई

टिप्पणियाँ

  1. यह तो स्वाभाविक ही है यदि हिन्दुओ को बचाना है तो भारत के हिन्दुओ को खड़ा ही नहीं यहाँ के मुसलमानों के साथ वैसा ही ब्योहर करना पड़ेगा तभी हिन्दू सुरक्षित बचेगा.

    जवाब देंहटाएं

एक टिप्पणी भेजें

इन्हे भी पढे़....

विश्व व्यापी है हिन्दुओँ का वैदिक कालीन होली पर्व Holi festival of Vedic period is world wide

हमारा देश “भारतवर्ष” : जम्बू दीपे भरत खण्डे

सेंगर राजपूतों का इतिहास एवं विकास

कांग्रेस ने देश को भ्रष्टाचार, तुष्टीकरण और आतंकवाद दियाः भजन लाल शर्मा bjp rajasthan

तेरा वैभव अमर रहे माँ, हम दिन चार रहें न रहे।

भाजपा की सुपरफ़ास्ट भजनलाल शर्मा सरकार नें ऐतिहासिक उपलब्धियां का इतिहास रचा

हमें वीर केशव मिले आप जबसे : संघ गीत

कांग्रेस की हिन्दू विरोधी मानसिकता का प्रमाण

सिसोदिया से जब इस्तीफा लिया तो अब स्वयं केजरीवाल इस्तीफा क्यों नहीं दे रहे - अरविन्द सिसोदिया

"जननी जन्मभूमि स्वर्ग से महान है"।