बुधवार, 20 जुलाई 2011

अब बेशर्म सीबीआई जगन के पास जा पहुंची




- अरविन्द सीसौदिया


आंध्रप्रदेश के पूर्व एवं स्वर्गीय मुख्यमंत्री वाय एस आर रेड्डी के पुत्र  एवं बागी कांगेेसी जगन रेड्डी और उनकी मां ने कांग्रेस छोड स्वतंत्र चुनाव लडा और एतिहासिक जीत के साथ यह साबित कर दिया कि उनके परिवार की लोकप्रियता शिखर पर है, वह कांग्रेस के सहारे नहीं हें। तब से कांग्रेस बौखलाई हुई है,उन्होने जगन पर दबाव बनाने के लिये सी बी आई को उनके पीछे लगा दिया है। ऐसा कांग्रेस मुलायम सिंह, मायावती,लालूप्रसाद के खिलाफ भी कर चुकी हे। सी बी आई के बल पर समर्थन जुटाने की ब्लेकमेलिंग का यह नया प्रयोग कांग्रेस की गले में हड्डी की तरह फंस सकता है।
-----
हैदराबाद। एक महत्वपूर्ण घटनाक्रम में आंध्र प्रदेश की हाईकोर्ट ने सीबीआई को वाईएसआर कांग्रेस के मुखिया जगनमोहन रेड्डी की संपत्ति की जांच करने को कहा है। हाईकोर्ट ने सीबीआई को धन की हेराफेरी के मामले की प्रारम्भिक जांच का आदेश दिया है। 

मुख्य न्यायाधीश निसार अहमद काकरू और न्यायाधीश विलास वी अफजलपुरकर की पीठ ने सीबीआई से जांच दो हफ्ते में पूरी करने व सीलबंद लिफाफे में रिपोर्ट पेश करने को कहा है। पीठ ने कहा कि मामले की अगली सुनवाई सीबीआई की रिपोर्ट मिलने के बाद होगी। कांग्रेसी नेता पी.शंकर राव की ओर से लिखे एक पत्र के आधार पर दायर याचिका पर सुनवाई करते हुए अदालत ने प्रथम दृष्ट्या महसूस किया कि संदेह दूर करने के लिए जांच जरूरी है। 

शंकर राव ने जनवरी में पत्र लिखकर जगन की कथित अवैध संपत्ति की जांच कराने की मांग की थी। शंकर राव ने आरोप लगाया था कि जगनमोहन ने फर्जी फर्मे चलाकर धन की हेराफेरी की और मॉरीशस की कुछ कंपनियों के जरिए काला धन अर्जित किया। 


------------

नई दिल्ली। पूर्व कांग्रेस नेता जगन मोहन रेड्डी ने आय के ज्ञात स्रोतों से अधिक सम्पत्ति अर्जित करने के मामले में केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) से प्रारम्भिक जांच कराने के आंध्र प्रदेश उच्च न्यायालय के आदेश के खिलाफ आज उच्चतम न्यायालय का दरवाजा खटखटाया।
रेड्डी ने उच्चतम न्यायालय में एक याचिका दायर करके उच्च न्यायालय के गत 12 जुलाई के आदेश पर रोक लगाने की मांग की है। उन्होंने अपनी याचिका में कहा है कि उच्च न्यायालय का संबंधित आदेश त्रुटिपूर्ण है और इसे निरस्त किया जाना चाहिए।
आंध्र प्रदेश के कपडा़ मंत्री पी शंकर राव की याचिका पर उच्च न्यायालय ने सीबीआई से प्रारम्भिक जांच कराने और जांच एजेंसी को दो सप्ताह के भीतर रिपोर्ट पेश करने को कहा है। उच्च न्यायालय का कहना है कि प्रारम्भिक जांच रिपोर्ट के अध्ययन के बाद ही वह पूर्ण जांच का आदेश देगा। राव ने मंत्री पद सम्भालने से पहले ही यह याचिका दायर की थी। उनका आरोप है कि रेड्डी ने अपने दिवंगत पिता वाई एस आर रेड्डी के मुख्यमंत्री पद पर रहते आय के ज्ञात स्रोतों से अधिक की सम्पत्ति अर्जित की है।

राहुल गांधी आधे भारतीय- कटरीना कैफ



- अरविन्द सीसौदिया


      एक अंग्रेजी समाचार पत्र को दिये इंटरव्यू में सुप्रसिद्ध फिल्म अभिनैत्री कैटरीना कैफ ने,अपनी नागरिकता पर सफाई देते हुए कहा है कि में अकेली हाफ एशियन और हाफ ब्रिटिश नागरिक नहीं हूं।.....राहुल गांधी भी आधे भारतीय और आधे इटली के हैं..!! इसलिये में जो हूं उस पर मुझे गर्व है। कैटरीना कैफ के पिता भी भारतीय  हैं और उनकी मां ब्रिटिश है। बैसे इस सच में उन्होने कोई गलत नहीं बोला और क्षमा भी मांग ली है। मगर इतना तो साफ है। सोनियाजी पूर्ण विदेशी हैं और राहुल जी अर्द्ध विदेशी हैं। इसमें गुस्सा नहीं आना चाहिये और इसे अन्यथा भी नहीं लेना चाहिये ।सच तो सच है ही। 
----------------
नई दिल्ली।। आम तौर पर विवादों से दूर रहने वाली बॉलिवुड ऐक्ट्रेस कटरीना कैफ ने ऐसा कुछ कह दिया कि विवाद पैदा हो गया और उन्हें अंत में माफी मांगनी पड़ी। कटरीना ने हमारे सहयोगी अखबार टाइम्स ऑफ इंडिया को दिए एक इंटरव्यू में नागरिकता के सवाल पर कहा कि अगर मैं आधी भारतीय हूं, तो राहुल गांधी भी आधे भारतीय हैं।

हालांकि, कटरीना के इस बयान पर कांग्रेस ने तो कोई प्रतिक्रिया देने से इनकार कर दिया, लेकिन कटरीना के यह बात समझ में आ गई कि उनसे चूक हो गई है। यही वजह है कि उन्होंने माफी मांगने में जरा भी देर नहीं की। कटरीना ने कहा, ' जो कुछ भी मैंने कहा उस बात को गलत तरीके से तोड़ा- मरोड़ा गया है लेकिन अगर इस बात से किसी की भावनाएं आहत हुई हैं तो मैं माफी मांगती हूं।'

कांग्रेस प्रवक्ता मनीष तिवारी ने कटरीना की टिप्पणी के बारे में प्रतिक्रिया पूछे जाने पर एक तरह से यह जताने का प्रयास किया मानो वह कटरीना को जानते ही नहीं हैं। उन्होंने कहा, ' वह कौन है? मैं नहीं जानता। कल को आप मुझसे जॉनी लीवर के बयान पर प्रतिक्रिया पूछेंगे। देश में राजनीतिक चर्चा को आप किस स्तर तक ले जाना चाहते हैं। '

कटरीना ने इंटरव्यू में कहा था, 'मैं जो हूं उसमें बहुत खुश हूं और मुझे समझ नहीं आता लोगों को इससे समस्या क्या है। मैंने कभी यह बात नहीं छुपाई कि मेरी मां ब्रिटिश मूल की हैं। क्या मुझे इस बात पर शर्म आनी चाहिए कि मैं आधी एशियन हूं और आधी यूरोपियन? मैं ऐसा बिल्कुल नहीं मानती। राहुल गांधी भी आधे भारतीय और आधे इटैलियन हैं। उसी तरह वह भी आधी भारतीय हैं तो इसमें बुरा क्या है। '

कटरीना के पिता भारतीय थे और उनकी मां ब्रिटिश मूल की हैं। उनका जन्‍म भी हॉन्गकॉन्ग में हुआ था।

--------------

Upr, India का कहना है :
19 Jul, 2011 10:35 PM
कटरीना ने बिल्कुल ग़लत बोला राहुल गाँधी आधे नही पूरे ही भारतिया नही है क्योकि इन्होने कुछ दिन पहले खुद बोला था की मुझे भारतिया होने में शर्म आ रही है .राहुल जी कहा से भारतिया हो गये दिग्विजय जैसे इनके देशद्रोही सहयोगी .काले धन के बारे में ये चुप रामदेव को इन्होने डंडे मार के भगा दिया .अन्ना को ये बेवकूफ़ बनते है .मुंबई विशफोट पे ये बोलते है नही रुक सकते सारे हिंदू इनको सेफ्रन टेरर लगते है .तो ये भारतिया कहा से हो गये

-----------