संतान से अभिलाषा : मेरा नाम करेगा रोशन, जग मे मेरा राज दुलारा...

- अरविन्द सिसोदिया 
संतान से अभिलाषा ....



* फ़िल्म - एक फूल दो माली (१९६९)
* गायक - मन्ना डे
* संगीतकार - रवि
* गीतकार - प्रेम धवन



तुझे सूरज कहू या चंदा,
तुझे दीप कहू या तारा,
मेरा नाम करेगा रोशन,
जग मे मेरा राज दुलारा..

मै कब से तरस रहा था
मेरे आंगन मे कोई खेले
नन्ही सी हंसी के बदले
मेरी सारी  दुनिया ले ले
तेरे संग झूल रहा है
मेरी बाहो मे जग सारा
मेरा नाम करेगा रोशन
जग मे मेरा राज दुलारा
तुझे सूरज कहू या चंदा
तुझे दीप कहू या तारा
मेरा नाम करेगा रोशन
जग मे मेरा राज दुलारा

आज ऊंगली थामके तेरी
तुझे मै चलना सिखलाऊ
कल हाथ पकड़ना मेरा
जब मै बूढ़ा हो जाऊ
तू मिला तो मैने पाया
जीना का नया सहारा
मेरा नाम करेगा रोशन
जग मे मेरा राज दुलारा
तुझे सूरज कहू या चंदा
तुझे दीप कहू या तारा
मेरा नाम करेगा रोशन
जग मे मेरा राज दुलारा

मेरे बाद भी इस दुनिया मे
जिंदा मेरा नाम रहेगा
जो भी तुझको देखेगा
तुझे मेरा लाल कहेगा
तेरे रूप मे मिल जाएगा
मुझको जीवन दो बार
मेरा नाम करेगा रोशन
जग मे मेरा राज दुलारा
तुझे सूरज कहू या चंदा
तुझे दीप कहू या तारा
मेरा नाम करेगा रोशन
जग मे मेरा राज दुलारा

टिप्पणियाँ

एक टिप्पणी भेजें

इन्हे भी पढे़....

हमारा देश “भारतवर्ष” : जम्बू दीपे भरत खण्डे

सेंगर राजपूतों का इतिहास एवं विकास

छत्रपति शिवाजी : सिसोदिया राजपूत वंश

हमें वीर केशव मिले आप जबसे : संघ गीत

भारत के कुल 565 रियासतों में से 400 से भी ज्यादा राजपूत रियासते थी

रामसेतु (Ram - setu) 17.5 लाख वर्ष पूर्व

"जननी जन्मभूमि स्वर्ग से महान है"।

इस्लामिक कटटरता से पीड़ितों को नागरिकता देना मानवता का पुण्यकार्य, सीएए के लिए धन्यवाद मोदीजी - अरविन्द सिसोदिया

तेरा वैभव अमर रहे माँ, हम दिन चार रहें न रहे।

खींची राजवंश : गागरोण दुर्ग