गुरुवार, 19 जनवरी 2012

आजादी के इस आँगन में : पंडित दयानंद शास्त्री"नारद"

देशभक्ति की कवितायेँ ---- (पंडित दयानंद शास्त्री"नारद"/अंजाना )

आजादी के इस आँगन में ,
जो बारूद बिछाएगा ,
कसम शहीदों की वह जालिम,
यहाँ नहीं रह पायेगा,
अब की बरी युद्ध छिड़ा तो,
विराम नहीं हो पायेगा,
जहाँ गड़ेगा अमर तिरंगा,
भारत ही कहलायेगा,
नहीं रुकेगा नहीं झुकेगा,
नहीं मिटेगा हिंदुस्तान,
चाहे दुनिया मिट जाये,
पर नहीं बंटेगा हिंदुस्तान.......
(पंडित दयानंद शास्त्री"नारद"/अंजाना )
==================================
ये हिंद हमारा हें
भारत के कोने कोने में
रहने वाला हर हिन्दुस्तानी प्यारा हें
ये हिंद हमारा हें
हर जीवन को जेसे जीवन प्यारा हें
वैसे ही हमें हमारा हिंद प्यारा हें
ये हिंद हमारा हें
नित-नित बलि-बलि जाते इस पर
कभी आंच न आने देंगे इस पर
धन दोलत की बात हें क्या
सब कुछ इस हें वारा
ये हिंद हमारा हें
ये हिंद हमारा हें....
(पंडित दयानंद शास्त्री"नारद"/अंजाना )
==============================
घाटी कश्मीर के तुम,
छोड़ो स्वप्न सुहाने,
वह तो हें आन वतन की,
या समझो जन वतन की!!!!!
गाँधी की खातिर हमने ,
कम चलाया बोली से,
वर्ना हमको भी हें आता ,
उत्तर देना गोली से,!!!!!
मन दान देने को हम ,
हर दम हें तेयार,
पर हठ धर्मी तुम बने रहें,
अब क्षमा द्वार को करके बंद,
रह नयी एक मोडेंगे,
कश्मीर कभी न छोड़ेंगे,!!!!!!
भूल ना करना डसने की,
हम नील कंठ के वारी हें,
अमृत पान करते सबको,
हम पवन गंगा धारी हें,
हम तो खुद विषधारी हें,
विष भी अमृत हो जायेगा!!!!!!
अब जयचंदों को
जिन्दा नहीं हम छोड़ेंगे
राह नयी एक मोडेंगे
कश्मीर कभी न छोड़ेंगे.!!!!!!
(पंडित दयानंद शास्त्री"नारद"/अंजाना )
5 hours ago · Like ·  1

MMS एमएमएस : अन्तरंग क्षणों की सावधानी घटी और दुर्घटना हुई ...



- अरविन्द सिसोदिया 
जब से मोबाईल में कैमरा आने लगा हे तब से , अन्तरंग क्षणों  की  अश्लीलता को चोरी चुपके से फिल्मा लेना और उसे ब्लेकमेलिग  का जरिया बना लेने की घटनों की बाड़ आई हुई हे..इसलिए यह सावधानी स्त्री पक्ष को ही रखनी होगी की कहीं उनकी MMS तो नही बन रहा ...क्यों की अभी तक बहुत ही अधिक  MMS  पुरुष पक्षों द्वारा बनाये गए हैं..और इनके कारण अप्रिय घटनों की भारी तादाद बड़ी है..अर्थात सावधानी घटी और दुर्घटना हुई ...  
=========

छात्रा का युवको ने एमएमएस बनाया
नई दिल्ली कार्यालय संवाददाता
http://www.livehindustan.com
निहाल विहार में 12वीं कक्षा की एक छात्र का पड़ोस में रहने वाले कुछ युवकों द्वारा एमएमएस बनाने का सनसनीखेज मामला सामने आया है। इससे परेशान छात्र ने गुरुवार की रात फांसी लगाकर आत्महत्या करने की कोशिश की। उसे उपचार के लिए एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस ने इस संबंध में मामला दर्ज कर लिया है। घटना के बाद से फरार तीन आरोपियों की पुलिस तलाश कर रही है।
पुलिस के अनुसार निहाल विहार में राधिका (18 बदला हुआ नाम)  अपने परिवार के साथ रहती है। गुरुवार की रात उसने पंखे से फांसी लगाकर खुदकुशी करने की कोशिश की। यह देखते ही परिजनों ने उसे नीचे उतारकर अस्पताल पहुंचाया। वहां से घटना की जानकारी पुलिस को दी गई। अस्पताल पहुंची पुलिस को छात्र ने बताया कि पड़ोस में रहने वाले जीतू नामक युवक ने अपने दो दोस्तों के साथ मिलकर उसका एमएमएस बना लिया है। यह एमएमएस उसने पड़ोस में ही रहने वाले एक युवक को भेजा और फिर यह एमएमएस उसके भाई के मोबाइल तक भी पहुंच गया। उसे जब इसकी जानकारी मिली तो उसने यह कदम उठाया।
पुलिस ने राधिका के बयान पर जीतू सहित तीन आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस को जांच में पता चला कि आरोपी जीतू की बहन से छात्र की दोस्ती है। वहां आने-जाने के दौरान ही राधिका की दोस्ती जीतू से हो गई थी। एक दिन वह उसे किसी सुनसान जगह पर ले गया और वहां उसका अश्लील एमएमएस बना लिया। वह पिछले कुछ दिनों से यह एमएमएस दिखाकर उसे जबरन मिलने के लिए बुला रहा था। छात्र ने जब उसकी बात नहीं मानी तो उसने यह एमएमएस कुछ लोगों को भेज दिया।


=========

एमएमएस कांड: दोहरी हत्या मामले में अब तक गिरफ्तारी नहीं
Published by: Vineet Verma 
Published On: Sat, 14 Jan २०१२
http://hindi.pardaphash.com
चण्डीगढ़ | पंचकुला के हरमिलाप नगर में एक मां और उसकी नाबालिग बेटी की हत्या के मामले में अभी तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है। पंजाब पुलिस इस मामले को कुछ माह पहले तैयार किए गए एक लड़की के अश्लील एमएमएस से जोड़ते हुए विभिन्न दृष्टिकोण से इसकी जांच कर रही है।
ज्ञात हो कि यहां से 15 किलोमीटर दूर जिरकपुर के बालताना इलाके में स्थित हरमिलाप नगर में एक मकान की पहली मंजिल पर रह रही शिखा (45) और उसकी बेटी प्रियंका (16) की हत्या गुरुवार को उनके घर में ही कर दी गई थी। पुलिस अधीक्षक (खुफिया) भूपिंदर सिंह सिद्धू ने कहा है कि हम इस मामले की जांच विभिन्न दृष्टिकोण से कर रहे हैं। ये हत्याएं किसी पेशेवर हत्यारे द्वारा की गई प्रतीत नहीं होती हैं।
गौरतलब है कि एक लड़की आंचल ने पिछले वर्ष सितम्बर में दो-तीन साथियों के साथ मिलकर अपनी एक सहेली का अश्लील एमएमएस बनाया था। उसने यह कृत्य सहेली से अनबन होने के बाद किया। हत्या की शिकार हुई शिखा और प्रियंका आंचल की मां और बहन थी।
उल्लेखनीय है कि एमएमएस कांड के कुछ हफ्तों के भीतर दो व्यक्तियों ने पंचकुला में कथित तौर पर आंचल पर हमला किया था। वह घायल हो गई थी और उसे यहां के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था।
=========
SATURDAY, JULY 4, 2009
गर्लफ्रेंड का अश्लील एमएमएस
पंचकूला के एक सरकारी स्कूल में 12वीं में पढ़ रहे एक लड़के द्वारा उसी के ही स्कूल में 11वीं में पढ़ रही अपनी गर्लफ्रेंड का अश्लील एमएमएस बनाए जाने की चर्चा है। यही नहीं उसने उसकी सीडी भी बनाई। पूरे इलाके में इस एमएमएस और सीडी की खूब चर्चा है। पीड़ित लड़की के परिजनों की शिकायत पर पुलिस ने लड़के को अरेस्ट कर लिया है। पंचकूला जिले के सकेतड़ी गांव का रहने वाला राहुल एक सरकारी स्कूल में पढ़ता है। उसके गांव की एक लड़की भी इसी स्कूल में पढ़ती है। मामले की जांच कर रहे ऑफिसर बलजीत सिंह ने बताया कि गुरुवार शाम को लड़की के परिजनों ने इसकी शिकायत की। 18 साल के राहुल ने कबूल किया है कि उसने एमएमएस बनाया है। उधर, मनसा देवी पुलिस चौकी में राहुल ने बताया कि हम दोनों 29 मई को चंडीगढ़ के सेक्टर-18 स्थित एक होटल में गए थे। इसी दौरान मैंने एमएमएस बनाया था। यह एमएमएस मेरे मोबाइल के डाटा कार्ड में था। मेरे घर पर एक कंप्यूटर है। एक दिन मेरा दोस्त आया और गाना लोड करने को कहा। मैंने कहा, यह कंप्यूटर में नहीं है। अलबत्ता, मेरे मोबाइल के डाटा कार्ड में है। उसने कहा, डाटा कार्ड मुझे दे दो, मैं लोड करके वापस कर दूंगा। वह डाटा कार्ड मुझे दे गया। उसके बाद अब चर्चा फैली है कि एमएमएस और सीडी घूम रही है। मैंने सीडी नहीं बनाई। यह सीडी या तो मेरे दोस्त ने बनाई है या किसी और ने। उधर, लड़की के परिजनों ने बताया कि जब उन्होंने लड़की से पूछा तो उसने बताया कि राहुल ने उसे धमकी दी थी कि अगर किसी को बताया को जान से मार दूंगा।


=========

एक छोटे से गांव में बना MMS, पूरे जिले में हंगामा
bhaskar network   |  19/01/२०१२
वलसाड। गुजरात, वलसाड जिले के खेरगाम से एक एमएमएस की घटना सामने आई है। यह वीडियो क्लिपिंग लगभग 18 मिनट की है, जिसमें प्रेमी जोड़े का चेहरा स्पष्ट रूप से दिखाई दे रहा है। जानकारी के अनुसार हाल ही में बना यह वीडियो अब जिले के हजारों मोबाइल तक पहुंच चुका है। इसी के चलते इस मामले का खुलासा हुआ।
18 मिनट के इस वीडियो में लड़का नग्न अवस्था में ही लड़की के सामने डांस करता हुआ दिखाई दे रहा है। वीडियो में इस प्रेमी जोड़े के हाव-भाव देखकर अंदाजा लगाया जा रहा है कि वीडियो रिकॉर्डिग की बात से दोनों ही अंजान हैं। किसी अन्य व्यक्ति ने यह वीडियो तैयार की है।
वीडियो में दिखाई दे रहे इस प्रेमी जोड़े की पहचान भी हो गई है। दोनों इसी गांव के रहने वाले हैं। वीडियो के जगजाहिर होने के बाद से ही लड़का फरार है।