सोमवार, 21 मई 2012

पाकिस्तान के ऐतिहासिक हिंदू मंदिर में तोड़फोड़


भारत सरकार को इस पर कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त करनी चाहिए और तुरंत मंदिर के पुन निर्माण की बात करनी चाहिए ......

Dainik Jagran Hindi News
Mon, 21 May 2012
इस्लामाबाद। पाकिस्तान के पेशावर स्थित ऐतिहासिक हिंदू मंदिर पर रविवार की शाम अज्ञात लोगों हमला किया और उसे तहस नहस कर डाला। गोरखनाथ मंदिर के नाम से मशहूर 160 साल पुराने इस मंदिर को पेशावर हाई कोर्ट के आदेश पर पिछले ही साल फिर से खोला गया था। देश के विभाजन के बाद से तब तक यह मंदिर बंद पड़ा था। पुलिस ने बताया कि हमलावरों ने मंदिर में लगी तस्वीरों को जला दिया और मंदिर के अंदर स्थापित शिवलिंग को क्षतिग्रस्त कर दिया। वे गोर गथरी इलाके के पुरातात्विक परिसर में स्थित इस मंदिर की कुछ मूर्तियां भी उठा ले गए। मंदिर के संरक्षक ने मीडिया को बताया कि पिछले दो महीने में मंदिर पर यह तीसरा हमला है। उसने अनुसार, शाम साढ़े छह बजे जब वह मंदिर पहुंचा तो मंदिर के अंदर आठ लोगों का एक समूह था।

मुंबई में रेव पार्टी पर छापा : आईपीएल के 2 खिलाड़ी भी

रेव पार्टी पर छापा

मुंबई में रेव पार्टी पर छापा, 100 लोग गिरफ्तारआजतक ब्‍यूरो मुंबई,  20 मई 2012

मुंबई में रेव पार्टी के दौरान छापा मारकर पुलिस ने करीब 100 लोगों को गिरफ्तार किया है. पुलिस के मुताबिक, पकड़े गए लोगों में आईपीएल के 2 खिलाड़ी भी शामिल हैं.मुंबई में पुलिस ने एक होटल में रेव पार्टी के दौरान छापेमारी की. रेव पार्टी जुहू इलाके के होटल ऑकवुड में चल रही थी. पुलिस ने मौके पर मौजूद 38 लड़कियां और 58 लड़कों को गिरफ्तार किया है, जिसमें ज्यादा विदेशी मूल के हैं.पुलिस ने बड़ी मात्रा में ड्रग्स भी बरामद की है, जिसमें 100 ग्राम से ज्यादा कोकीन बरामद हुई है. डिजाइनर हिप्पी ग्रुप ने इस रेव पार्टी का आयोजन किया था. पुलिस ने भारी मात्रा में शराब की बोतलें बरामद की हैं. मुंबई पुलिस औऱ इन्‍फोर्समेंट डिपार्टमेंट ने मिलकर छापेमारी की.



++++++++++++++

रेव पार्टी में शामिल रईसजादे रिहा

मयांक भागवत, स्‍टार न्‍यूज़ संवाददाता
Monday, 27 June 2011
मुंबई: मुंबई के पास कर्जत में चल रही रेव पार्टी यानी नशे की पार्टी के दौरान रविवार रात रायगढ़ पुलिस ने छापा मारकर 60 लड़कियों समेत 307 लोगों को हिरासत में ले लिया. हलांकि इन सभी को छोड़ दिया गया है.
बड़ी बात यह है कि इस पार्टी में एंटी नारकोटिक्स सेल का एक इंस्पेक्टर भी शामिल बताया जा रहा है.
दिनदहाड़े रेव पार्टी चलने की खबर मिलने के बाद कर्जत के माउंट व्यू रिसॉर्ट में पुलिस की सात टीमें दबिश देने पहुंची. देर रात को मारे गए छापे में कुल 307 लोगों को हिरासत में लिया गया था. लेकिन इन्हें पुलिस ने सैंपल लेने के बाद छोड़ दिया है. 10 ड्रग सप्लायर भी पुलिस के हत्थे चढ़े हैं.
पार्टी में शामिल ज्यादातर नौजवान नशे में धुत थे. सूत्रों के मुताबिक बॉलीवुड की कई नामचीन हस्तियों और बिजनेस टाइकून के बच्‍चे इस पार्टी का हिस्‍सा थे. इनमें से एक नाम अभिनेता विनोद खन्‍ना के बेटे साक्षी खन्‍ना का है. मेडिकल जाचं के बाद उन्‍हें छोड़ दिया गया.छापेमारी के दौरान पुलिस ने नशे का भारी सामान भी जब्‍त किया. पुलिस ने घटनास्‍थल से दो किलोग्राम गांजा, 57 ग्राम चरस, 43 मिलीग्राम कोकीन, नशीली दवाइयां और तीन लाख रुपये कैश बरामद किए हैं.सबसे चौंकाने वाली बात यह है कि इस रेव पार्टी में मुंबई पुलिस की एंटी नॉरकोटिक्स सेल के एक इंस्पेक्टर अनिल जाधव के शामिल होने की बात भी सामने आ रही है. कहा तो यहां तक जा रहा है कि इसी इंस्पेक्टर की देखरेख में नशे का यह खुला खेल हो रहा था. पुलिस ने इस इंस्‍पेक्‍टर को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है.
अनिल जाधव के अलावा रेव पार्टी का आयोजक स्नेहलजीत, 2 ड्रग सप्लायर और उनके दो साथी भी गिरफ्तार किए गए हैं.स्टार न्यूज को मिली जानकारी के मुताबिक इस रेव पार्टी में मुंबई के बेहद हाई प्रोफाइल परिवारों के लड़के-लड़कियां भी शामिल थे. छापे से कुछ देर पहले 100 से ज्यादा पार्टी छोड़ चुके थे.हालांकि पुलिस अधिकारियों ने नॉरकोटिक्स सेल के इंस्पेक्टर अनिल जाधव के बारे में ज्‍यादा जानकारी देने से इनकार कर दिया है. इस पूरे मामले में जाधव की भूमिका के बारे में पुलिस कुछ भी बोलने से बच रही है.उधर, पुलिस का कहना है कि मेडिकल रिपोर्ट 15 दिन के भीतर आ जाएगी, जिसके बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी.