हाडौती में बिजली के कारखाने, फिर भी बिजली नहीं - नरेंद्र मोदी




 25 Nov-2013

अंता में  बिजली के कारखाने, फिर भी बिजली नहीं - नरेंद्र मोदी
एक झलक पाने की युवाओं में रही होड़
सभा में ऐसे गरजे मोदी
नरेंद्र मोदी अंता में कांग्रेस पर बरसे, 37 मिनट के भाषण में जनता से जुड़े मुद्दे उठाए, किसानों की मजबूती पर दिया जोर, भीड़ से सवालों के जरिए हां और ना- कहलवाया,

राहुल के भाषण में गरीब तो मोदी के भाषण में किसान
मोदी ने अंता में अपने 37 मिनट के भाषण में किसानों पर अधिक ध्यान दिया। उन्होंने किसान को समृद्ध करने पर जोर दिया। वहीं इससे पहले 17 सितंबर को बारां में हुई सभा में राहुल गांधी के भाषण के केंद्र में गरीब थे। उन्होंने भाषण में गरीब को संपन्न बनाने पर जोर दिया था।

मतदान की अपील: उन्होंने अंत में नारा दिया कि पहले मतदान, फिर जलपान। उन्होंने सभा में महिलाओं से आह्वान किया कि जब तक अंगुली पर मतदान का निशान नहीं देख लो तब तक घर पर चाय-नाश्ता मत बनाओ।

सबसे पहले मिले कौशल से
मंच पर आते ही नरेंद्र मोदी सबसे पहले पूर्व सांसद रघुवीरसिंह कौशल के पास पहुंचे और पैर छूने लगे। तो कौशल ने उन्हें आत्मीयता से रोक दिया। मोदी ने कौशल से बातचीत के बाद हाथ हिलाकर लोगों का अभिवादन स्वीकार किया।

यह भी रहे मौजूद
मोदी की सभा में भाजपा के राष्ट्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव, सांसद दुष्यंत सिंह, भाजपा जिलाध्यक्ष चंद्रप्रकाश विजय, अंता विधानसभा प्रत्याशी प्रभुलाल सैनी, किशनगंज प्रत्याशी ललित मीणा, बारां प्रत्याशी रामपाल मेघवाल, प्रेमनारायण गालव, निर्मल माथोडिय़ा, भाजयुमो जिलाध्यक्ष राजकुमार नागर, प्रधान संजना मीणा, रामेश्वर खंडेलवाल आदि मौजूद थे। संचालन रामशंकर वैष्णव ने किया।

कौन उगल रहा है जहर
मोदी ने कहा कि मेडम सोनियाजी आई तो कहा कि भाजपा वाले जहर फैलाते हैं, भाजपा वाले जहरीले हैं। मेडम कह रही है कि हम जहर दे रहे हैं। मोदी ने जनता से पूछा कि राजस्थान की क्या विशेषता है कि जब बड़े नेता आते हैं तो जहर की चर्चा करते ही हैं। छह महीने पहले जयपुर में कांग्रेस का अधिवेशन हुआ। शहजादे का राजतिलक किया गया। तब शहजादे ने कहा कि मैं सुबह मां के पास गया तो मां रो रही थी कि बेटा सत्ता जहर होती है। मोदी ने सभा में पूछा कि देश आजाद होने के बाद सबसे ज्यादा समय सत्ता में कौन रहा। सबसे ज्यादा जहर किसने चखा, किसके पेट में जहर पड़ा है, जिसके पेट में जहर है, वही तो उगलेगा।

क्या घटी महंगाई
कांग्रेस ने 2009 के लोकसभा चुनाव में सौ दिन में महंगाई दूर करने को कहा था। क्या महंगाई घटी है। उन्होंने वादा तोड़ा है तो आप उनसे नाता तोड़ लो। मोदी ने कहा कि महंगाई पर कांग्रेस के विद्वान नेता ने यह बयान दिया है कि गरीब दो-दो सब्जी खाता है, इसलिए महंगाई बढ़ रही है। गरीब सब्जी खा रहा है तो कांग्रेस को चिंता हो रही है। यह गरीब का मजाक उड़ा रहे है।

उन्हें मालूम नहीं देश के हालात
मोदी ने कहा कि ज्यादा बारिश हो तो फसल खराब हो जाती है। क्षेत्र में सोयाबीन का सूपड़ा साफ हो गया और सरकार ने किसानों से पूछा तक नहीं। पहले बारिश में पानी गिरा और अब आंखों से आंसू निकल रहे है। दिल्ली से बड़े-बड़े नेता यहां आए थे, शहजादे आए थे। क्या उन्होंने सोयाबीन या किसानों की बात की। उन्हें मालूम ही नहीं है कि देश के क्या हाल है।

भास्कर न्यूज. बारां
भाजपा के प्रधानमंत्री पद के प्रत्याशी व गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि कांग्रेस ने पहले देश तोड़ा, भारत का विभाजन कर दिया। मां भारती की बेडिय़ों की भुजाएं ही काट दी। वंदे मातरम् गीत के दो टुकड़े कर दिए। भाषावाद, प्रांतवाद, संप्रदाय के नाम पर लोगों को लड़ाया। हिन्दू और मुसलमान को एक-दूसरे से लड़ाया। बांटो और राज करो, यही कांग्रेस की राजनीति का हिस्सा है। यह लड़ाई लडऩे से देश को क्या मिला।

मोदी रविवार शाम को अंता कस्बे में चुनावी सभा को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि आज गुजरात जो कार्य कर रहा है, उसका कारण है एता, शांति। वहां सभी मिलकर विकास में जुटे है। कांग्रेस को वोट बैंक की राजनीति के चलते कुछ नहीं सूझता। यहां बिजली के इतने कारखाने हंै, फिर भी बिजली नहीं मिल रही है। मैं गुजरात में पहली बार मुख्यमंत्री बना तो लोग कहते थे कि कुछ करो या मत करो, पर खाना खाने के समय तो बिजली दो। गुजरात में दो हजार मेगावाट बिजली की कमी थी। आज 24 घंटे बिजली मिल रही है। शाम चार बजे मंच पर पहुंचे मोदी ने अपने भाषण में मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान की जमकर तारीफ की। वहां उन्होंने कृषि विकास दर दो फीसदी से बढ़ाकर 13 फीसदी कर दी है। गुजरात में भी पहले कृषि विकास दर माइनस में थी। हमने नर्मदा का पानी एक छोर से दूसरे छोर तक पहुंचाया। मध्यप्रदेश के किनारे से नर्मदा का मीठा पानी देश की सीमा तक ले गए। दुनिया की सबसे लंबी पाइप लाइन बिछाई, जिससे नौ हजार गांवों में मीठा पानी पहुंचा। मोदी ने चुटकी लेते हुए कहा कि यह पाइप लाइन ऐसी है कि अशोक गहलोत मारुति कार में बैठकर इसके अंदर परिवार सहित जा सकते हैं।

...तो बदल जाती तस्वीर
मोदी ने भाषण में बारां की जगह झालावाड़ कह दिया। उन्होंने कहा कि झालावाड़ की यह धरती उपजाऊ है। चंबल का पानी है। यदि कोई अच्छी सरकार मिलती तो जिला कहां से कहां पहुंच जाता। हमारे यहां सूरत में तापी नदी के किनारे सात प्रकार से बिजली उत्पादन किया जाता है। यदि यहां इरादा मजबूत होता तो इसकी तस्वीर बदल जाती।

नौजवानों से खिलवाड़
उन्होंने कहा कि कांग्रेस नौजवानों के भविष्य से खिलवाड़ करती है। उन्होंने भीड़ से पूछा कि क्या केंद्र या राज्य की सरकार ने आपको रोजगार दिया है। रोजगार के बिना नौजवान कहां जाएगा। उन्होंने कहा कि यदि राजस्थान में काम मिलता तो उन्हें घर छोड़कर नहीं जाना पड़ता। उन्होंने कहा कि वसुंधरा राजे के हाथ में प्रदेश सुरक्षित रहेगा। दो सौ दिन बाद दिल्ली में सरकार बदलेगी। दोनों जगह भाजपा सरकार होगी तो विकास होगी ही। बीमारू प्रदेश का कलंक मिटाना है तो एक तारीख को मतदान में बटन दबाकर भाजपा को जिताना है।

गुजरात मॉडल भी समझाया
अपने 37 मिनट के भाषण में मोदी ने गुजरात की उपलब्धियां भी गिनाई। उन्होंने गुजरात मॉडल पर चर्चा करते हुए कहा कि गांव को समृद्ध करना है तो खेती को आधुनिक करना होगा। गुजरात दस प्रतिशत कृषि विकास दर पर पहुंचा, क्योंकि सब जगह पानी पहुंचाया गया। जैसे मनुष्य को हैल्थ कार्ड होता है, वैसे ही गुजरात में किसानों की जमीनों का हैल्थ कार्ड बनाया गया है। इसमें किसान की जमीन कैसी है, कोई कमी तो नहीं है, कोई बीमारी है क्या, कौन-सी फसल हो सकती है, कौनसा खाद व बीज अनुकूल रहेगा, यह सारी जानकारी दी गई है। इससे किसान जमीन की प्रकृति के अनुसार फसल कर रहे है। इस योजना से जमीनें बर्बाद होने से बच गई। उन्होंने कहा कि यदि देश के सभी किसानों को विज्ञान व टेक्नोलॉजी का लाभ मिले तो देश क्या, पूरे यूरोप का पेट भर सकते है। इनको किसानों की परवाह नहीं है। हम मवेशियों का भी ध्यान रख रहे हैं, गुजरात में पशु आरोग्य मेले लगाए जाते हैं। मेले इतनी संख्या में लगाए जाते हैं कि तीन किमी से ज्यादा किसी मवेशी को नहीं चलना पड़े। यहां व्यक्तियों को मोतियाबिंद के ऑपरेशन की सुविधा नहीं मिल पाती, जबकि गुजरात में मवेशियों के मोतियाबिंद के भी ऑपरेशन किए जा रहे हैं। मवेशियों को दर्द ना हो, इसलिए लेजर तकनीक सीखने के लिए डॉक्टरों की टीम को अमेरिका भेजा गया। पशुपालन पर ध्यान देने का परिणाम यह है कि गुजरात में दुग्ध उत्पादन में 85 फीसदी वृद्धि हुई है। आज देश के हर कोने में गुजरात के अमूल का दूध व बटर जाता है। क्या आपके मुख्यमंत्री ने कभी ऐसा सोचा होगा। इनके दिमाग में कुर्सी के सिवा कुछ नहीं है।

> बारां. नरेंद्र मोदी की अंता के स्टेडियम में हुई सभा के दौरान रविवार शाम को उत्साहित युवा नारे लगाते रहे। मोदी ने इनसे सवाल-जवाब भी किए और युवाओं की राय भी जानी।

भास्कर न्यूज. बारां
भाजपा के प्रधानमंत्री पद के प्रत्याशी व गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि कांग्रेस ने पहले देश तोड़ा, भारत का विभाजन कर दिया। मां भारती की बेडिय़ों की भुजाएं ही काट दी। वंदे मातरम् गीत के दो टुकड़े कर दिए। भाषावाद, प्रांतवाद, संप्रदाय के नाम पर लोगों को लड़ाया। हिन्दू और मुसलमान को एक-दूसरे से लड़ाया। बांटो और राज करो, यही कांग्रेस की राजनीति का हिस्सा है। यह लड़ाई लडऩे से देश को क्या मिला।

टिप्पणियाँ

इन्हे भी पढे़....

हमारा देश “भारतवर्ष” : जम्बू दीपे भरत खण्डे

हमें वीर केशव मिले आप जबसे : संघ गीत

सेंगर राजपूतों का इतिहास एवं विकास

कांग्रेस की हिन्दू विरोधी मानसिकता का प्रमाण

खींची राजवंश : गागरोण दुर्ग

भाजपा का संकल्प- मोदी की गारंटी 2024

रामसेतु (Ram - setu) 17.5 लाख वर्ष पूर्व

अम्बे तू है जगदम्बे........!

नेशन फस्ट के भाव से सभी क्षेत्रों में अपनी अग्रणी भूमिका निभाएं - देवनानी

Ram Navami , Hindus major festival