मंगलवार, 8 जनवरी 2013

नापाक दरिंदगी : क्या भारत देगा जवाब, पाकिस्तान को ?

पाकिस्तान ने जो किया उसने दरिंदगी की सभी हदें पार की ....
प्रधान मंत्री इस्तीफा दें ........ एक महीने में एक दर्जन से अधिक बार सीमा रेखा पार की और भारतीय सेना पर हमले किये .......भारत सरकार क्रिकेट  खेलने में मस्त हे .....


क्या भारत देगा जवाब , पाकिस्तान को ?

नापाक दरिंदगीः भारतीय सीमा में घुस सैनिकों का गला काटा, सीमा पार से फायरिंग जारी
http://www.bhaskar.com |  Jan 08, 2013,
जम्मू. जम्मी-कश्मीर में लाइन ऑफ एक्चुअल कंट्रोल के नजदीक भारत की पेट्रोलिंग पार्टी के दो जवानों के शहीद हो गए। घटना जम्मू-कश्मीर के मेंढर इलाके की है।  समाचार एजेंसी पीटीआई की रिपोर्ट के मुताबिक पाकिस्तानी सैनिकों ने भारत में घुसपैठ कर दो सैनिकों का गला रेत दिया। इस रिपोर्ट के मुताबिक एक सैनिक का सिर भी पाकिस्तानी सैनिक अपने साथ ले गए। वहीं सेना ने सैनिकों का गला काटे जाने की अधिकारिक तौर पर पुष्टि नहीं की है।
पाकिस्तान की ओर से 7 और पोस्टों पर मंगलवार देर शाम फायरिंग शुरु हुई। रिपोर्टों के मुताबिक लाइन ऑफ कंट्रोल के नजदीक मेंढर सेक्टर में 7 चौकियों पर पाकिस्तान की ओर से फॉयरिंग शुरू की गई। भारतीय सेना जवाबी कार्रवाई की तैयारी कर रही है। सेना प्रमुख जनरल बिक्रम सिंह ने घटना की पूरी जानकारी लेकर रक्षा मंत्री एके एंटनी को रिपोर्ट दी है। 
वहीं टीवी चैनल टाइम्स नाऊ की एक रिपोर्ट के मुताबिक एक सैनिक का शव बेहद झत-विक्षत  हालत में मिला है। मेजर जनरल नरसिमहन के मुताबिक लांस नायक हेमराज और लांस नायक सुधाकर सिंह पाकिस्तानी फायरिंग में शहीद हुए हैं। एक शैनिक के शव क्षत-विक्षत हालत में मिला है। सेना घटना के बारे में अधिक जानकारी इकट्ठा कर रही है। सैनिक के साथ इस तरह का व्यवहार न सिर्फ युद्ध विराम का उल्लंघन है बल्कि तमाम अंतरराष्ट्रीय समझौते का भी उल्लंघन है। सेना प्रमुख जनरल बिक्रम सिंह ने उत्तरी कमांड के अधिकारियों से इस  बारे में पूरी रिपोर्ट ली है।
भारतीय सेना के अधिकारियों के मुताबिक पेट्रोल पार्टी पर पाकिस्तान की ओर से हमला किया गया जिसमें दो जवान शहीद हो गए। सेना की ओर से घटना के बारे में जानकारी देते हुए बताया गया है कि मंगलवार सुबह पुंछ के मेंढर इलाके में घना कोहरा था। पाक सेना ने इस कोहरे का फायदा उठाकर भारत में घुसपैठ कराने की कोशिश की। भारतीय सैनिकों ने पाक की ओर से हलचल को देखकर जवाबी फायरिंग की। दोनों ओर से करीब आधे घंटे तक फायरिंग की गई। भारतीय सेना ने पाक की ओर से घुसपैठ की कोशिश को तो नाकाम कर दिया लेकिन दो सैनिक इस कार्रवाई में शहीद हो गए। 
सेना के मुताबिक मौसम में बदलाव के मद्देनजर पाकिस्तान की ओर से युद्ध विराम की घटनाएं बढ़ गई हैं। हाल ही में पाक की ओर से कई बार फायरिंग की गई है। पाकिस्तान बर्फ का सहारा लेकर भारत में घुसपैठ कराना चाहता है। पिछले एक महीने में पाक सेना ने कम से कम एक दर्जन बार युद्ध विराम का उल्लंघन किया है। राजौरी, उरी, केरान और पुंछ सेक्टर में फायरिंग की कई वारदातें हुई हैं। 
पिछले 48 घंटे के भीतर ही यह दूसरी बार है जब पाकिस्तानी सेना ने युद्ध विराम का उल्लंघन किया है। गौरतलब है कि भारत और पाकिस्तान के बीच 2003 से युद्ध विराम लागू है। 
जम्मू-कश्मीर के मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्लाह ने ट्वीट करते हुए कहा, 'संघर्ष विराम का उल्लंघन बुरी बात है लेकिन सैनिकों के शव को क्षत-विक्षत करना किसी भी समाज में स्वीकार्य नहीं है। स्पष्ट है कि कमांड की कड़ी में कोई है जो नहीं चाहता कि दोनों देशों के बीच हालात बेहतर हों।'

पाक सैनिकों की दरिंदगी: 

दो भारतीय सैनिकों के गले काटे, 

एक का सिर ले गए साथ
http://www.punjabkesari.in 

जम्मू: पाकिस्तानी सैनिकों ने भारतीय सीमा में प्रवेश करके गश्त लगा रहे भारतीय सैनिकों पर हमला कर दिया। यही नहीं गश्ती दल पर हमला कर दो भारतीय सैनिकों के गले काटकर नृशंस हत्या कर दी। इससे पाक सेना की दरिंदगी साफ झलक रही है। उधर अब भी पाक सैनिकों द्वारा पुंछ सैक्टर में सात चौकियों पर गोलीबारी जारी है।
सूत्रों के मुताबिक इस बारे में पहले भी पंजाब केसरी भारतीय सरकार को आगाह कर चुका था कि वहां पर पाक सरकार ने अपने टीवी टावरों और मो बाइल फोनों की रेंज बढ़ा दी थी।
पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा से सटकर हुए इस हमले में पाकिस्तानी सैनिक करीब 100 मीटर तक भारतीय सीमा में घुस आए और गश्ती दल पर हमला कर दिया। उन्होंने दो लांस नायकों हेमराज और सुधाकर सिंह की हत्या करने के अलावा दो अन्य सैनिकों को घायल कर दिया। सूत्रों ने बताया कि इस क्रूर हमले के दौरान पाकिस्तानी सैनिकों ने कथित रूप से दो सैनिकों के सिर काट दिए और उनमें से एक का सिर अपने साथ लेकर चले गए। इसकी पुष्टि भारतीय सेना ने की है कि 2 सैनिकों की हत्या उनका गला काट कर की गई है।