मंगलवार, 2 अप्रैल 2013

राजनाथ सिंह : नवंबर में हो सकते हैं लोकसभा चुनाव


नवंबर में हो सकते हैं लोकसभा चुनाव: राजनाथ


Tuesday, April 02, 2013,

मुंबई : भाजपा अध्यक्ष राजनाथ सिंह ने मंगलवार को यहां कहा कि लोकसभा चुनाव नवंबर में हो सकते हैं। उन्होंने पार्टी के लोगों से इसके लिए तैयार रहने को कहा है। 

मराठवाड़ा के सूखा प्रभावित इलाकों का दौरा करने के बाद सिंह ने यहां पार्टी के विधायकों को संबोधित करते हुए कहा कि मेरा मानना है कि चुनाव नवम्बर में हो सकते हैं। उन्होंने कहा कि चार राज्यों में अक्‍टूबर-नवंबर में विधानसभा चुनाव होने हैं। भले ही महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव अगले वर्ष होने हैं लेकिन हमें अभी से इसकी तैयारी करनी होगी। 

उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र में पिछले 15 वर्षों से हम शासन में नहीं हैं। जो पार्टी कभी राज्य में सत्ता में थी, अगर यह लंबे समय तक शासन से बाहर रहती है तो मेरा मानना है कि यह एक गंभीर खतरा है। देश के लोग समझेंगे कि ये लोग कभी भी सत्ता में वापस नहीं आएंगे। सिंह ने कहा कि अगर लोग पार्टी से विश्वास खो देंगे तो फिर से विश्वास प्राप्त करना मुश्किल हो जाएगा। उन्होंने कहा कि सरकार सभी मोचरें पर विफल रही है। लोग बदलाव चाहते हैं। वे पूछते हैं कि क्या भाजपा बदलाव के लिए तैयार है। 

बाद में संवाददाताओं से सिंह ने कहा कि हम सरकार को अस्थिर करने का प्रयास नहीं करेंगे। हमारा मानना है कि किसी भी पार्टी को सरकार को अस्थिर करने का प्रयास नहीं करना चाहिए क्योंकि इसका खामियाजा देश के लोगों को भुगतना पड़ता है। सिंह को राज्य भाजपा ईकाई ने सूखा राहत कार्य के लिए 25 लाख रुपये का चेक दिया। उन्होंने पार्टी नेताओं से कहा कि राशि मुख्यमंत्री को दे दी जाए। (एजेंसी)