शनिवार, 7 सितंबर 2013

Ganesh Chaturthi 2013 -Neena Sharma


Neena Sharma

Madhyahana Puja Time = 11:10 to 13:37 
Duration = 2 Hours 27 Mins 
Yesterday's Time to Avoid Moon Sighting = 16:48 to 20:24 
Duration = 3 Hours 35 Mins 
Today's Time to Avoid Moon Sighting = 09:30 to 21:08 
Duration = 11 Hours 37 Mins 
Panchang for Ganesh Chaturthi Day 
Choghadiya Muhurat on Ganesh Chaturthi

2013 Ganesh Chaturthi
Ganesh Chaturthi is celebrated as birth anniversary of Lord Ganesh. On Ganesh Chaturthi, Lord Ganesh is worshipped as the god of wisdom, prosperity and good fortune. It is believed that Lord Ganesh was born during Shukla Paksha of Bhadrapada month. Currently Ganesh Chaturthi day falls in month of August or September in English calendar.
The Ganeshotsav, the festivity of Ganesh Chaturthi, ends after 10 days on Anant Chaturdashi which is also known as Ganesh Visarjan day. On Anant Chaturdashi, devotees immerse idol of Lord Ganesh in water body after a gala street procession.
Ganesh Puja is preferred during Madhyahana as it is believed that Lord Ganesh was born during Madhyahana Kaal. Madhyahana Kaal is equivalent to midday according to Hindu division of the day.
It is believed that one should not sight the moon on Ganesh Chaturthi. Sighting the moon on Ganesh Chaturthi creates Mithya Dosham or Mithya Kalank (कलंक) which means false accusation of stealing something. Depending on start and end time of Chaturthi Tithi, sighting of the moon might be prohibited for two consecutive days. According to DrikPanchang.com rules, Moon should not be sighted while Chaturthi Tithi is prevailing. Further, Moon risen during Chaturthi should not be sighted even if Chaturthi Tithi gets over before moonset. aap apni side me bhi likh sakte hain

अब समय आ गया है देश को बचाने का - नरेन्द्र मोदी










- राहुल गांधी ने कहा था गरीबी मन की अवस्था है। गरीबी पर ऐसा बयान हास्यास्पद है।
- ऐसे बयान से उनकी दादी को बहुत पीड़ा हुई होगी।
- केंद्र सरकार को तो खाने की थाली की कीमत भी पता नहीं।
- गरीब को क्या चाहिए ये सरकार को पता नहीं।
- जो आपका दर्द नहीं समझ सकता वो आपकी दवा कैसे करेगा।
- सत्ता में ऐसे लोग बैठे हैं जिन्हें पता नहीं कि देश के लोग कैसे जिंदगी गुजार रहे हैं।
- जिन्हें पता नहीं है कि मां कैसे बच्चों को दो टाइम का खाना खिलाती है।

- कोयला घोटाला केस की फाइल कहां खो गई।
- कांग्रेस ने आंध्रप्रदेश में आग लगाने का काम किया।

 दिल्ली की सरकार से गरीब की भलाई की अपेक्षा कर ही नहीं सकता। राहुल गांधी ने देश में गरीबी को मानसिक स्थिति बताने पर नरेन्द्र मोदी ने कहा कि यह देश की गरीबी पर एसिड छिड़कने वाला काम है। जिस देश की प्रधानमंत्री ने गरीबी हटाओ का नारा दिया उसकी तीसरी पीढ़ी को गरीबी मानसिक अवस्था लगती है।

दिल्ली में भी कांग्रेस की दस साल से कांग्रेस की सरकार है और छग में भी दस साल से भाजपा सरकार की है। दोनों जगह डॉक्टर हैं, लेकिन यहां के डॉक्टर ने राज्य को स्वस्थ बना दिया और वहां के डॉक्टर ने और बीमार बना दिया।
- कांग्रेस जहां भी हाथ लगाती है वहां सोना मिट्टी हो जाती है, समस्याएं और भयावह हो जाती हैं, यह कांग्रेस की परम्परा हो जाती है।
- अब समय आ गया है देश को बचाने का।
- देश को भव्य और भव्य बनाना है।
- सरकार को सिर्फ जनहित ही देखना चाहिए।
----------------------------------



'लाल किले' से मोदी ने साधा निशाना



रायपुर-अम्बिकापुर। गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी ने डॉ रमन सिंह की विकास यात्रा के समापन मौके पर कांग्रेस को आड़े हाथों लिया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस जहां भी हाथ लगाती है वहां सोना मिट्टी हो जाती है, समस्याएं और भयावह हो जाती हैं, यह कांग्रेस की परम्परा हो जाती है।उन्होंने कहा कि सत्ता में ऐसे लोग बैठे हैं जिन्हें पता नहीं कि देश के लोग कैसे जिंदगी गुजार रहे हैं। जिन्हें पता नहीं है कि मां कैसे बच्चों को दो टाइम का खाना खिलाती है। उन्होंने कहा कि जो आपका दर्द नहीं समझ सकता वो आपकी दवा कैसे करेगा। उन्होंने कहा कि दिल्ली की सरकार से गरीब की भलाई की अपेक्षा कर ही नहीं सकता। राहुल गांधी ने देश में गरीबी को मानसिक स्थिति बताने पर नरेन्द्र मोदी ने कहा कि यह देश की गरीबी पर एसिड छिड़कने वाला काम है। जिस देश की प्रधानमंत्री ने गरीबी हटाओ का नारा दिया उसकी तीसरी पीढ़ी को गरीबी मानसिक अवस्था लगती है।

इससे पहले मुख्यमंत्री रमन सिंह ने सोनिया गांधी और राहुल सिंह पर निशाना साधते हुए कहा कि जो लोग चम्मच से दाल—चावल खाते हैं वह यहां के लोगों की जरुरत क्या जानें। उन्होंने राज्य के खाद्य सुरक्षा प्रणाली को सही बताते हुए कहा कि केन्द्र का कानून उनकी जरुरतें पूरी करने वाला नहीं है।
कार्यक्रम को संबोधित करते हुए नरेन्द्र मोदी ने कहा कि दिल्ली में भी कांग्रेस की दस साल से कांग्रेस की सरकार है और छग में भी दस साल से भाजपा सरकार की है। दोनों जगह डॉक्टर हैं, लेकिन यहां के डॉक्टर ने राज्य को स्वस्थ बना दिया और वहां के डॉक्टर ने और बीमार बना दिया।

मोदी ने की रमन सिंह की तारीफ, कांग्रेस पर साधा निशाना

विकास यात्रा के समापन कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह ने कहा कि उन्होंने विकास यात्रा के दौरान एक नयी उम्मीद देखी है। अब छत्तीसगढ़ लेने वाला नहीं, देने वाला राज्य हो गया है। हिंदुस्तान के नक्शे में एक नया छत्तीसगढ़ उभर रहा है। छत्तीसगढ़ को दुनिया की कोई ताकत विकास से नहीं रोक सकती। आने वाले दस साल में देश में पहले—दूसरे नंबर पर होगा छत्तीसगढ़। राज्य में अब कोई भूखा बच्चा नहीं सो सकता। जिस राज्य के बच्चे भूखे हों उस राज्य के मुख्यमंत्री को रात में नींद नहीं आनी चाहिए।
सभा को संबोधित करते हुए भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजनाथ सिंह ने छत्तीसगढ़ की स्वास्थ्य बीमा योजना सहित खाद्य सुरक्षा कानून की भी जमकर तारीफ की।

उन्होंने मुख्यमंत्री नरेन्द्र मोदी को हिंदुस्तान का सबसे लोकप्रिय नेता बनाया। राजनाथ सिंह ने प्रधानमंत्री से सवाल किया कि आज देश में संसाधनों की कमी नहीं है, करोड़ों की संख्या में नौजवान हैं, प्राकृतिक संसाधनों की कमी नहीं है, भारत माता के गर्भ में रत्न छिपे हुए हैं, लेकिन यह देश गरीब होता जा रहा है, इसके लिए भारत सरकार जिम्मेदार है। राजनाथ सिंह ने मोदी की तारीफ करते हुए कहा कि गुजरात के विकास की पूरी दुनिया में चर्चा हो रही है। उन्होंने शिवराज सिंह की तारीफ करते हुए कहा कि उन्होंने प्रदेश को बीमारू राज्य से निकाला है।

उन्होंने कहा कि पाकिस्तान की सेना हमारे सैनिक का सिर काटकर ले जाती है तो भी प्रधानमंत्री के रोंगटे खड़े नहीं होते। चीन की सेना देश के अंदर तक घुस आती है और हमारी सरकार कहती है कि कुछ नहीं हुआ।  राजनाथ सिंह ने कहा कि नरेन्द्र मोदी के साथ पूरी भारतीय जनता पार्टी खड़ी है। उन्होंने छत्तीसगढ़ की जनता से अपील की कि तीसरी बार भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनाना है।