कांग्रेस साम्प्रदायिकरण में सफल नहीं हो सकेगी : भाजपा अध्यक्ष राजनाथ सिंह




कांग्रेस साम्प्रदायिकरण में सफल नहीं हो सकेगी: भाजपा
नई दिल्ली, एजेंसी  04-04-2014

भाजपा अध्यक्ष राजनाथ सिंह ने कहा कि कांग्रेस आगामी लोकसभा चुनावों का साम्प्रदायिकरण करने की अपनी कोशिश में सफल नहीं हो पाएगी, क्योंकि भारत के लोग वसुधैव कुटुंबकम में विश्वास रखते हैं और वे साम्प्रदायिकता में बहने वाले नहीं हैं।

उन्होंने दिल्ली जामा मस्जिद के शाही इमाम अहमद बुखारी की कांग्रेस को वोट देने की अपील के संदर्भ में कहा कि साम्प्रदायिकता का रंग भारत को कभी दागदार नहीं कर पाएगा। हम वसुधैव कुटुंबकम में विश्वास रखते हैं। उनका प्रयास सफल नहीं होगा।

उन्होंने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के निवास के बाहर संवाददाताओं के सवालों के जवाब में यह बात कही। वह लखनऊ की लोकसभा सीट से अपना नामांकन पत्र भरने जाने से पहले वाजपेयी का आर्शीवाद लेने उनके निवास गए थे।

वाजपेयी उत्तरप्रदेश की राजधानी का लोकसभा में कई बार प्रतिनिधित्व कर चुके हैं। स्वास्थ्य ठीक नहीं होने के कारण वह इन दिनों सार्वजनिक जीवन में सक्रिय नहीं हैं। राजनाथ ने कहा कि लखनऊ वाजपेयी की कर्मभूमि है। मैंने उनका आर्शीवाद लिया और अब यहां से सीधे :लखनऊ जाने के लिए: हवाईअड्डे जाऊंगा। मैं कल अपना नामांकन पत्र भरूंगा।

बुखारी ने आज साम्प्रदायिकता को भ्रष्टाचार से कहीं बड़ा खतरा बताते हुए लोकसभा चुनावों में मुसलमानों से कांग्रेस के पक्ष में मतदान करने की अपील की है। भाजपा ने बुखारी की इस अपील की निंदा करते हुए चुनाव आयोग से इसका संज्ञान लेने को कहा है। पार्टी ने आरोप लगाया है कि सोनिया गांधी और राहुल गांधी पूरे चुनाव का साम्प्रदायिकरण कर रहे हैं।

टिप्पणियाँ

एक टिप्पणी भेजें

इन्हे भी पढे़....

हमारा देश “भारतवर्ष” : जम्बू दीपे भरत खण्डे

हमें वीर केशव मिले आप जबसे : संघ गीत

सेंगर राजपूतों का इतिहास एवं विकास

कांग्रेस की हिन्दू विरोधी मानसिकता का प्रमाण

खींची राजवंश : गागरोण दुर्ग

चंदन है इस देश की माटी तपोभूमि हर ग्राम है

भाजपा का संकल्प- मोदी की गारंटी 2024

रामसेतु (Ram - setu) 17.5 लाख वर्ष पूर्व

हम भाग्यशाली हैं कि मोदी जी के कार्यकाल को जीवंत देख रहे हैं - कपिल मिश्रा

नेशन फस्ट के भाव से सभी क्षेत्रों में अपनी अग्रणी भूमिका निभाएं - देवनानी