बांग्लादेशी घुसपैठियों का मुद्दा उठाने से ममता मुझसे नाराज : मोदी


बांग्लादेशी घुसपैठियों का मुद्दा उठाने से ममता मुझसे नाराज: मोदी
May 7 2014

कोलकाता: ममता बनर्जी की ओर से गिरफ्तारी की मांग किए जाने पर भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी ने आज कहा कि बांग्लादेशी घुसपैठियों का मुद्दा उठाए जाने से तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख उनसे नाराज हो गईं हैं जिसे खुद उन्होंने 2005 में उठाया था.      

मोदी ने यहां एक चुनावी सभा में कहा, ‘‘दीदी मुझसे नाराज हैं क्योंकि आपका प्रेम मेरे लिए बढ गया. वह मुझे दिन में 200 बार याद करती हैं. मैं नहीं जानता कि उन्होंने मेरे बारे में क्या कहा. परंतु दीदी आपका हर शब्द मेरे लिए आशीर्वाद है.’’    

मोदी ने सवाल किया, ‘‘आपने बांग्लादेशियों का मुद्दा 2005 में संसद में उठाया था. आपने जो 2005 में कहा था, वो आपका भाई आज कह रहा है. परंतु आप मुझे जेल भेजने के बारे में बात रही हैं. यह न्याय नहीं है. हमने इस बदलाव की उम्मीद नहीं की थी. अपनी कुर्सी बचाने के लिए क्या आप बंगाल के भविष्य को अंधेरे में डाल देंगी ?’’  उन्होंने कहा, ‘‘हम आपका सम्मान किया करते थे. आपने वामपंथियों से अकेले लडाई लडी. हमें आप पर गर्व था, लेकिन तीन वर्षों में आप बदल गईं.’’

मोदी ने ममता की ओर से अपनी गिरफ्तारी की मांग किए जाने का हवाला देते हुए कहा, ‘‘आप मुङो रस्सी से बांधना और जेल भेजना चाहती हैं. परंतु आपको रस्सी खरीदने के लिए निविदा जारी करने पर पैसे खर्च करने की जरुरत नहीं पडेगी. आप इतना बता दीजिए कि किस जेल में जाना है. मैं खुद चला जाउंगा. मैं यहां हूं. जेल में मेरा पहला काम बांग्ला भाषा सीखना होगा.’’

मोदी ने पश्चिम बंगाल में महिलाओं के खिलाफ अत्याचार के मुद्दे पर ममता की आलोचना की. उन्होंने कहा, ‘‘आपका मुख्य काम मोदी को गाली देने की बजाय महिलाओं की सुरक्षा करना है. महिलाओं के खिलाफ अत्याचार के मामले में पश्चिम बंगाल देश के तीन शीर्ष राज्यों में है.’’     मोदी ने सवाल किया कि पश्चिम बंगाल में ‘‘शेरनी’’ के होने के बावजूद यह राज्य महिलाओं के खिलाफ अपराध के सर्वाधिक मामले वाले प्रदेशों में शामिल हैं. मोदी का यह निशाना जाहिर तौर पर ममता बनर्जी की ‘असली शेर’ वाली टिप्पणी पर था.

मोदी ने कहा कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री इस बात को लेकर चिंतित हैं कि उनके राज्य में भाजपा को सीटें मिल जाएंगी. उन्होंने कहा, ‘‘अगर बंगाल में भाजपा जीतती है तो क्या गलत है? क्या जीतने वाले बंगाल के नहीं होंगे. अगर अच्छे दिन आते हैं तो क्या यह बंगाल के लिए अच्छा नहीं होगा.’’  ममता के ‘असली शेर’ वाले बयान के संदर्भ में मोदी ने कहा, ‘‘आप शेरनी हैं. अगर आप शेरनी हैं तो पश्चिम बंगाल उन राज्यों में क्यों है जहां महिलाओं के खिलाफ सर्वाधिक अपराध होते हैं.’’     ममता ने पिछले हफ्ते मोदी पर निशाना साधते हुए कहा था कि ‘‘कागजी शेर’’ और रॉयल बंगाल टाइगर में अंतर होता है.

टिप्पणियाँ

इन्हे भी पढे़....

हमारा देश “भारतवर्ष” : जम्बू दीपे भरत खण्डे

हमें वीर केशव मिले आप जबसे : संघ गीत

सेंगर राजपूतों का इतिहास एवं विकास

कांग्रेस की हिन्दू विरोधी मानसिकता का प्रमाण

खींची राजवंश : गागरोण दुर्ग

चंदन है इस देश की माटी तपोभूमि हर ग्राम है

भाजपा का संकल्प- मोदी की गारंटी 2024

रामसेतु (Ram - setu) 17.5 लाख वर्ष पूर्व

हम भाग्यशाली हैं कि मोदी जी के कार्यकाल को जीवंत देख रहे हैं - कपिल मिश्रा

नेशन फस्ट के भाव से सभी क्षेत्रों में अपनी अग्रणी भूमिका निभाएं - देवनानी