सरकार बनाने के लिए उत्तर प्रदेश से सारे के सारे कमल भेजें - नरेंद्र मोदी



नीच जाति का हूं, लेकिन नीच राजनीति नहीं की: मोदी
6 May 2014
डुमरियागंज

बीजेपी के पीएम कैंडिडेट नरेंद्र मोदी ने उनके द्वारा नीच राजनीति करने वाले प्रियंका गांधी के बयान का जवाब देते हुए कहा है कि वह नीच स्तर की राजनीति नहीं करते हैं। मोदी ने कहा कि वह नीच जाति में भले पैदा हुए, लेकिन उनका सपना है स्वतंत्र और मजबूत भारत। उन्होंने कहा कि वह नीच स्तर की राजनीति नहीं करता

साथ ही मोदी ने इस बहस को विकास के ऐजेंडे से जोड़ते हुए कहा कि अगर गरीबों के लिए घर बनाना नीच राजनीति है, तो उन्हें यह मंजूर है।

मोदी ने यूपी के डुमरियागंज से बीजेपी के कैंडिडेट जगदंबिका पाल के लिए चुनाव प्रचार के दौरान कहा, 'मैं नीच जाति में भले पैदा हुआ, लेकिन मेरा सपना है एक भारत, स्वतंत्र और मजबूत भारत। मैं नीच स्तर की राजनीति नहीं करता। अगर गरीबों के लिए घर बनाना नीच राजनीति है, तो मुझे मंजूर है। माताओं बहनों के लिए शौच बनाना नीच राजनीति है, तो मुझे मंजूर है। '

मोदी ने अमेठी में मेरे शहीद पिता का अपमान कियाः प्रियंका

प्रियंका गांधी का नाम लिए बगैर मोदी ने कहा, 'ऐसे लोगों को ईश्वर सदबुद्धि दे। मैंने नीच स्तर की राजनीति कभी नहीं की। मुझ पर इतना गंदा आरोप लगाया गया। जाति की राजनीति मैंने कभी नहीं की। पहले मुझे चाय बेचने वाला बोलकर गालियां दी गईं और अब मुझे जाति के आधार पर अपमानित किया गया। नीची जाति में पैदा होना गुनाह नहीं है।'

निचले वर्ग का हूं, इसलिए नीच राजनीति का आरोप: मोदी

गांधी परिवार का अपमान करने के आरोप पर मोदी ने कहा कि उन्होंने कोई अपमान नहीं किया है, सिर्फ सच बोला है। मोदी ने कहा, 'ये महलों में रहने वाले गरीबों की पीड़ा नहीं समझते। मैंने तो सिर्फ चाय बेची है, देश तो नहीं बेचा। मुझे नहीं पता इतना घृणित आरोप लगाने के बाद भी चुनाव आयोग उन पर कार्रवाई करेगा या नहीं। लोकतंत्र में चाय बेचने वाला, फुटपाथ पर रहने वाला व्यक्ति भी राजनीति कर सकता है।'

मोदी ने लोगों से अपील करते हुए कहा, 'दिल्ली में सरकार बनाने के लिए उत्तर प्रदेश से सारे के सारे कमल भेज दीजिए।'

टिप्पणियाँ

इन्हे भी पढे़....

विश्व व्यापी है हिन्दुओँ का वैदिक कालीन होली पर्व Holi festival of Vedic period is world wide

सेंगर राजपूतों का इतिहास एवं विकास

हमारा देश “भारतवर्ष” : जम्बू दीपे भरत खण्डे

हमें वीर केशव मिले आप जबसे : संघ गीत

तेरा वैभव अमर रहे माँ, हम दिन चार रहें न रहे।

भाजपा की सुपरफ़ास्ट भजनलाल शर्मा सरकार नें ऐतिहासिक उपलब्धियां का इतिहास रचा

कांग्रेस की हिन्दू विरोधी मानसिकता का प्रमाण

रामसेतु (Ram - setu) 17.5 लाख वर्ष पूर्व

दीवान टोडरमल के समर्पण शौर्य पर हिन्दुत्व का सीना गर्व से चौंडा हो जाता है - अरविन्द सिसौदिया Diwan-Todar-Mal

भारत को आतंकवाद के प्रति सावचेत रहना ही होगा - अरविन्द सिसोदिया