शुक्रवार, 11 जुलाई 2014

संघ पर आरोप लगाकर फंसे राहुल गांधी - कोर्ट से जारी सम्मन



राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ पर आरोप लगाकर फंसे राहुल गांधी,
भिवंडी कोर्ट से जारी हुए सम्मन
7/11/2014

आज भिवंडी कोर्ट के न्यायाधीश श्री राजेश एम. कुंटे ने कांग्रेस उपाध्यक्ष श्री राहुल गांधी को सम्मन जारी करने का आदेश दिया | भिवंडी में दिए गए अपने चुनावी भाषण में विगत 6 मार्च को श्री राहुल गांधी ने राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ व उसके सदस्यों पर महात्मा गांधी की ह्त्या का आरोप लगाया था |

     भिवंडी के निवासी द्वारा दायर याचिका में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ को सर्वाधिक अनुशासित व राष्ट्रवादी संगठन बताते हुए उसे व उसके अनुयाईयों को बदनाम करने की जानबूझकर किया गया दुष्प्रयास बताया गया था | प्रकरण की दूसरी सुनवाई में श्री राहुल गांधी को सम्मन जारी करने का आदेश दिया गया है | अन्य विविध आवेदन No.353 / 2014 की प्रथम सुनवाई में अदालत ने इस मामले में तथ्यों की जांच करने के लिए आपराधिक प्रक्रिया संहिता की धारा 202 के तहत पुलिस सत्यापन रिपोर्ट देने को कहा था जिस पर पुलिस ने रिपोर्ट की सामग्री न्यायालय के समक्ष प्रस्तुत की, जिसमे शिकायतकर्ता द्वारा की गई शिकायत की पुष्टि की गई है | पुलिस सत्यापन के आधार पर माननीय न्यायाधीश ने उक्त आदेश प्रसारित किये |
     
      याचिकाकर्ता की ओर से एडवोकेट धरगलकर ने मामले की पैरवी की | अब देखना दिलचस्प होगा कि कांग्रेस की ओर से इस मामले में क्या प्रतिक्रया आती है | प्रकरण की अगली सुनवाई 7 अक्टूबर 2014 को होगी |
-------------

भिवंडी की अदालत ने राहुल गांधी को भेजा समन
नवभारतटाइम्स.कॉम | Jul 11, 2014,

भिवंडी | भिवंडी की एक अदालत ने राहुल गांधी को 7 अक्टूबर को पेश होने का हुक्म दिया है। राहुल गांधी ने चुनाव प्रचार के दौरान एक भाषण में कहा था कि संघ के लोगों ने महात्मा गांधी को मारा। इस पर उनके खिलाफ केस किया गया था।

ठाणे जिले में एक रैली में राहुल ने कहा था, 'उन्होंने गांधी को मारा। आरएसएस के लोगों ने गांधी को गोली मारी। और आज उनके लोग गांधी की बात करते हैं। सरदार पटेल कांग्रेस के नेता थे। उन्होंने आरएसएस के बारे में स्पष्ट लिखा है और वे कहते हैं कि सरदार पटेल उनके नेता थे।'

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ ने इस पर कड़ी आपत्ति जताई थी और चुनाव आयोग में भी शिकायत की थी। भिवंडी की स्थानीय शाखा ने राहुल गांधी पर मुकदमा दर्ज किया था। इसी मुकदमे में राहुल गांधी को पेश होने के लिए समन जारी किए गए हैं।

----------

महाराष्ट्रः भिवंडी कोर्ट ने राहुल गांधी के खिलाफ जारी किया समन
 Fri, 11 Jul 2014
दैनिक सवेरा वेब ब्यूरो : Edited by Sudhakar Singh
महात्मा गांधी की हत्या को लेकर आरएसएस पर की गई टिप्पणी को लेकर महाराष्ट्र की भिवंडी कोर्ट ने राहुल गांधी को समन भेजा। 6 मार्च को इलेक्शन रैली में राहुल गांधी ने कहा था कि महात्मा गांधी की हत्या के पीछे आरएसएस का हाथ था और सरदार पटेल ने इसके बारे में लिखा है। 18 मार्च को आरएसएस कार्यकर्ता राजेश कुंते ने केस दर्ज कराया था। 

अमेरिकी राष्ट्रपति ओबामा ने, प्रधानमंत्री मोदी को अमेरिका आने का न्योता दिया



अमेरिकी राष्ट्रपति ओबामा ने दिया 

प्रधानमंत्री मोदी को अमेरिका आने का न्योता

Last Updated: Friday, July 11, 2014 

ज़ी मीडिया ब्यूरो
नई दिल्ली/वाशिंगटन: अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को अमेरिका की यात्रा पर आने का औपचारिक निमंत्रण दिया है। अमेरिका की उप विदेश मंत्री विलियम बर्न्स ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की और उन्हें शुक्रवार को न्योते की चिट्ठी सौंपी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सितंबर में संयुक्त राष्ट्र महासभा में भाग लेने के लिए अमेरिका जाएंगे।

अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा ने दोनों देशों के द्विपक्षीय संबंधों को 21वीं सदी में निर्णायक साझेदारी का रूप देने के लिए उनके साथ नजदीकी तौर पर काम करने की इच्छा जतायी है। मोदी ने इस आमंत्रण के लिए धन्यवाद देते हुए कहा है कि उन्हें सितम्बर में परिणामोन्मुखी यात्रा का इंतजार रहेगा जिससे ऐसे ठोस परिणाम आएंगे जो रणनीतिक साझेदारी को ‘नयी गति और उर्जा’ प्रदान करेंगे। मोदी को ओबामा का आमंत्रण पत्र अमेरिका के उप विदेश मंत्री विलियम बर्न्‍स ने तब दिया जब उन्होंने यहां मोदी से मुलाकात की।

प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से  जारी एक बयान में कहा गया है कि ओबामा ने अपने पत्र में मोदी को सितम्बर में वाशिंगटन की यात्रा करने के लिए अपना आमंत्रण दोहराया और साथ ही यह भी कहा कि वह भारत-अमेरिका संबंधों को 21वीं सदी में एक निर्णायक साझेदारी का रूप देने के लिए उनके साथ घनिष्ठता से काम करने के इच्छुक हैं ।

गौर हो कि 2014 को देश में हुए आम चुनाव में मोदी की शानदार जीत के तुरंत बाद ओबामा ने उन्हें फोन किया था और अमेरिका यात्रा का न्यौता दिया था। अमेरिका इस यात्रा को यादगार बनाने की तैयारी कर रहा है। मोदी की यह यात्रा दोनों देशों के रिश्तों में कुछ समय पहले पैदा हुई कड़वाहटों को दूर करने का एक बेहतर मौका साबित हो सकता है और अमेरिकी प्रशासन इसे सफल बनाने की भरपूर कोशिशों में जुटा है।

=======================

सितंबर में यूएस जाएंगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

प्रकाशित Fri, जुलाई 11, 2014

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सितंबर में अमेरिका जाएंगे। संयुक्त राष्ट्र की बैठक में शामिल होने के बाद नरेंद्र मोदी अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा से भी मिलेंगे। माना जा रहा है कि 26 सितंबर को बराक ओबामा से नरेंद्र मोदी की मुलाकात होगी। नरेंद्र मोदी अमेरिका के निवेशकों के साथ भी मुलाकात करेंगे। निवेशकों की इस बैठक में एनआरआई भी होंगे।

वहीं 28 या 29 सितंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी न्यूयॉर्क और न्यूजर्सी के गुजरातियों से मिलेंगे। एनआरजी (प्रवासी गुजराती) नरेंद्र मोदी के सम्मान में आयोजन करेंगे। नरेंद्र मोदी के लिए सम्मान समारोह न्यूजर्सी के यांकी स्टेडियम या जायंट स्टेडियम आयोजित होगा। दोनों स्टेडियम कार्यक्रमों के लिए बुक हो चुके हैं। नरेंद्र मोदी की अमेरिका यात्रा 5-6 दिनों की होगी

============

पीएम मोदी ने स्वीकारा ओबामा का न्योता, सितम्बर में जाएंगे अमेरिका

http://hindi.pardaphash.com
Brijesh Singh : Thu, 05 Jun 2014
नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सितंबर में अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा से मुलाक़ात करने वाले हैं| हालांकि इस मुलाकात का समय अभी तय नहीं हुआ है लेकिन लेकिन ओबामा का न्योता मोदी ने कबूल कर लिया है। इस बात के कयास लगाये जा रहे हैं कि मुलाक़ात सितम्बर की आखिरी हफ्ते में हो सकती है|

गौरतलब है कि नरेंद्र मोदी के प्रधानमंत्री बनने के बाद अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा ने उन्हें फोन करके बधाई दी थी और वाशिंगटन आने का न्योता भी दिया था, ताकि दोनों देशों के रिश्ते को मजबूत किया जा सके। ये मुलाकात इसलिए भी अहम है क्योंकि 2005 में तत्कालीन जॉर्ज बुश सरकार के मोदी को वीजा देने पर रोक लगा दी थी। इसके बाद मोदी की ये पहली अमेरिका यात्रा होगी।

इसके पहले अमेरिकी विदेश मंत्री जॉन केरी ने कहा था कि ओबामा प्रशासन भारत के नए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का अमेरिका में स्वागत करने के लिए उत्सुक है। भारत के नए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के लिए केरी ने यह संदेश अमेरिका में भारतीय राजदूत एस. जयशंकर को दिया था। जयशंकर ने द्विपक्षीय और क्षेत्रीय मुद्दों पर व्यापक चर्चा के लिए उप विदेश मंत्री विलियम बर्न्‍स से भी मुलाकात की थी|

मोदी को ब्रह्मांड में सबसे अधिक वोट :ब्रिटेन के प्रधानमंत्री डेविड कैमरन



ब्रिटेन के प्रधानमंत्री डेविड कैमरन


नरेंद्र मोदी को ब्रह्मांड में सबसे अधिक वोट मिले: डेविड कैमरन

भाषा [Edited By: संदीप कुमार सिन्हा] | लंदन, 10 जुलाई 2014
http://aajtak.intoday.in


ब्रिटेन के प्रधानमंत्री डेविड कैमरन ने कहा कि उन्होंने नरेंद्र मोदी को ब्रह्मांड में किसी भी नेता के मुकाबले अधिक वोट से जीतने के लिए बधाई दी है. कैमरन ने कहा, ‘मैं चुनाव में जीत के बाद प्रधानमंत्री मोदी को बधाई देने के दौरान हुई बातचीत को नहीं भूलूंगा. मैंने फोन उठाया और कहा कि ऐसे किसी व्यक्ति से बात करना बहुत अच्छा है जिसने ब्रह्मांड में किसी भी नेता के मुकाबले अधिक वोट पाया है.’ उन्होंने कहा, ‘चुनाव दिमाग की बजाय दिल में जीते जाते हैं.’
कैमरन ने महात्मा गांधी का उल्लेख करते हुए कहा, ‘जैसा गांधी ने कहा था कि अपने आप को पाने का सबसे अच्छा तरीका है कि दूसरों की सेवा में खुद को खो दो.’ उन्होंने ब्रिटेन में भारतीय समुदाय के लोगों के समक्ष एक संबोधन के दौरान मोदी के साथ निजी बातचीत के बारे में खुलासा किया.

वह ‘कंजरवेटिव फ्रेंड्स ऑफ इंडिया’ की ओर से आयोजित एक वार्षिक समारोह में बोल रहे थे. ब्रिटिश प्रधानमंत्री ने कहा, ‘ब्रिटेन और भारत के यहां अब सुधारों को लेकर कदम उठाने वाली साहसिक सरकारे हैं जो मुक्त उपक्रम और प्रगति में विश्वास करती हैं.’

नरेन्द्र मोदी के मुरीद हैं फोर्ड अमरीका चीफ एलन मुले



नरेन्द्र मोदी के मुरीद हैं फोर्ड अमरीका चीफ  एलन मुले
Allan Mulally is a fan of Narendra Modi
http://www.patrika.com

चेन्नई। पीएम नरेन्द्र मोदी के मुरीदों में एक और नाम शामिल हो गया है। यह नाम देश के किसी व्यक्ति का नहीं बल्कि अमरीका की फोर्ड मोटर कम्पनी के चीफ एलन मुले हैं।

एक अंग्रेजी बिजनेस समाचार पत्र को दिए गए इंटरव्यू में फोर्ड मोटर के अध्यक्ष एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी एलन मुले ने कहा कि, मैं कभी नरेन्द्र मोदी से नहीं मिला। मैंने उन्हें कई साल देखा है और मेरा मानना है कि वह एक महान प्रधानमंत्री होंगे क्योंकि उनका विश्वास आर्थिक विकास में है। इन्फ्रास्ट्रक्चर पर उनका विशेष ध्यान देना मुझे अच्छा लगता है।

गौरतलब है कि फोर्ड गुजरात के सनंद में 4000 करोड़ रूपए के निवेश से अपना दूसरा कार प्लांट लगाने वाला है। मुले का कहना है कि गुजरात में बिजनेस का माहौल बेहद बेहतरीन है। क्योंकि वहां की सरकार बिजनेस माहौल को अच्छा बनाने के लिए प्रतिबद्ध है। हमें गुजरात में मिले सपोर्ट से बहुत खुशी है।

मुले ने कहा कि इतिहास बताता है जिस सरकार ने बिजनेस इंवेस्टमेंट किया है वही बच पाई है।

मुले ने बताया कि जब उन्होंने आठ साल पहले कम्पनी को ज्वाइन किया था तब 17 बिलियन डॉलर का घाटा चल रहा था और प्रायोरिटी अमरीका में सब ठीक-ठाक करना था । उन्होंने कहा कि फोर्ड के लिए भारत स्ट्रेटजिक लोकेशन है और कम्पनी का फोकस इस पर रहेगा।

भारत सरकार वित्तीय मजबूती की दिशा में - रेटिंग एजेंसी स्टैंडर्ड एंड पुअर्स



मोदी के बजट की कायल हुई विदेशी रेटिंग संस्था
आईबीएन-7 | Jul 11, 2014
http://khabar.ibnlive.in.com

नई दिल्ली। भारत को निगेटिव रेटिंग देने वाली दुनिया की बड़ी रेटिंग एजेंसी स्टैंडर्ड एंड पुअर्स यानि S& P ने मोदी सरकार के बजट को सावधानी पूर्वक बनाया गया सतर्क बजट करार दिया है। एजेंसी के मुताबिक इसका भारत की रेटिंग पर कोई असर नहीं पड़ेगा।

एजेंसी की तरफ से कहा गया है कि भारत सरकार वित्तीय मजबूती की दिशा में काम करती हुई नजर आ रही है और ये कोशिश देश की रेटिंग से जुड़े बुनियादी मानकों को मजबूत करेगी। बजट में आर्थिक ढांचे की कमजोरियों से निपटने के सतर्क प्रयास नजर आ रहे हैं।

गौरतलब है कि स्टैंडर्ड एंड पुअर्स, रेटिंग देने वाली तीन मुख्य एजेंसियों में से अकेली है जिसने भारत को नेगेटिव आउटलुक के साथ BBB माइनस रेटिंग दी हुई है। उसने नई सरकार की तरफ से आर्थिक मजबूती के लिए माकूल कदम न उठाने पर रेटिंग और गिराने की धमकी तक दी थी।

अम्बे तू है जगदम्बे........!






आरती दुर्गा माताजी की
Ambe Tu Hai Jagdambe Kali

ॐ सर्व मंगल मांगल्ये शिवे सर्वार्थ साधिके । 
शरण्ये त्र्यंबके गौरी नारायणी नमोस्तुते ॥

अम्बे तू है जगदम्बे काली जय दुर्गे खप्पर वाली

अम्बे तू है जगदम्बे काली जय दुर्गे खप्पर वाली।
तेरे ही गुण गाये भारती, ओ मैया हम सब उतारे तेरी आरती ॥


तेरे भक्त जनो पर माता, भीर पडी है भारी माँ।
दानव दल पर टूट पडो माँ करके सिंह सवारी।
सौ-सौ सिंहो से बलशाली, है अष्ट भुजाओ वाली,
दुष्टो को पलमे संहारती।
ओ मैया हम सब उतारे तेरी आरती ॥


माँ बेटे का है इस जग मे बडा ही निर्मल नाता।
पूत - कपूत सुने है पर न, माता सुनी कुमाता ॥


सब पे करूणा दरसाने वाली, अमृत बरसाने वाली,
दुखियो के दुखडे निवारती।
ओ मैया हम सब उतारे तेरी आरती ॥


नही मांगते धन और दौलत, न चांदी न सोना माँ।
हम तो मांगे माँ तेरे मन मे, इक छोटा सा कोना ॥


सबकी बिगडी बनाने वाली, लाज बचाने वाली,
सतियो के सत को सवांरती।
ओ मैया हम सब उतारे तेरी आरती ॥


चरण शरण मे खडे तुम्हारी, ले पूजा की थाली।
वरद हस्त सर पर रख दो,मॉ सकंट हरने वाली।
मॉ भर दो भक्ति रस प्याली,
अष्ट भुजाओ वाली, भक्तो के कारज तू ही सारती।
ओ मैया हम सब उतारे तेरी आरती ॥



Ambe Tu Hai Jagdambe Kali
Jai Durge Khappar Wali
Tere Hi Gun Gaaye Bharati

!! O Maiya, Hum Sab Utarey Teri Aarti !!

Tere Jagat Ke Bhakt Janan Par Bhid Padi Hai Bhari Maa
Daanav Dal Par Toot Pado Maa Karke Singh Sawari
So So Singho Se Tu Bal Shali
Asth Bhujao Wali, Dushton Ko Pal Mein Sangharti

!! O Maiya, Hum Sab Utarey Teri Aarti !!

Maa Bete Ka Hai Ish Jag Mein Bada Hi Nirmal Nata
Poot Kaput Sune Hai Par Na Mata Suni Kumata
Sab Par Karuna Darshaney Wali, Amrut Barsaney Wali
Dukhiyon Ke Dukhdae Nivarti

!! O Maiya, Hum Sab Utarey Teri Aarti !!

Nahi Maangtey Dhan Aur Daulat Na Chaandi Na Sona Maa
Hum To Maangey Maa Tere Man Mein Ek Chota Sa Kona
Sab Ki Bigdi Banane Wali, Laaj Bachane Wali
Satiyo Ke Sat Ko Sanvarti
!! O Maiya, Hum Sab Utarey Teri Aarti !!