मंगलवार, 29 सितंबर 2015

'जिएंगे तो देश के लिए, मरेंगे तो देश के लिए।'- मोदी


सैन होज़े: अमेरिका के सैन होज़े शहर में भारतीय समुदाय को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, कांग्रेस को निशाना बनाने से नहीं चुके, यहां तक की उन्होंने 'दामाद' एंगल को भी छू ही दिया है।

सैन होज़े, कैलिफोर्निया के ठसाठस भरे सैप सेंटर में पीएम मोदी ने कहा 'हमारे देश में राजनेताओं के खिलाफ आरोप लगने में वक्त नहीं लगता। उसने 50 करोड़ कमा लिए, उसके बेटे ने 250 करोड़, उसकी बेटी ने 500 करोड़, किसी के दामाद ने 1000 करोड़।' दामाद वाली टिप्पणी को सुनकर दर्शक भी अपनी हंसी नहीं रोक पाए।

'जीना सिर्फ देश के लिए'

हालांकि प्रधानमंत्री इससे पहले भी इस शब्द का इस्तेमाल कर चुके हैं जिसे कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के दामाद रोबर्ट वाड्रा और उनके विवादित भूमि सौदे के संदर्भ में लिया जाता है।

इसके बाद पीएम मोदी ने सभागार में बैठे 18 हज़ार दर्शकों से पूछा क्या आप इन सबसे थक नहीं गए हैं? क्या आपको गुस्सा नहीं आता? मेरे देशवासियों मैं आप सबके बीच में खड़ा हूं। क्या ऐसा कोई इलज़ाम मुझ पर लगा है?

इस सवाल पर दर्शकों की तरफ से 'नहीं' का जवाब सुनाई दिया। इसके साथ ही 65 साल के प्रधानमंत्री ने कहा 'जिएंगे तो देश के लिए, मरेंगे तो देश के लिए।'