राजस्थान भाजपा की नवगठित प्रदेश कार्यकारणी


कोटा जिला महामंत्री अरविन्द सिसोदिया ने बताया कि भाजपा की नव गठित प्रदेश टीम बहुत ही महत्वपूर्ण है। इसके नेतृत्व में ही भाजपा अगले विधान सभा, लोकसभा, नगर पालिका एवं पंचायतीराज चुनावों को लडेगी । उन्होने कहा प्रदेश की टीम युवा एवं सर्वस्पर्शी है। जिसके नेतृत्व में भाजपा आने वाले सभी कार्यक्रमों को सफलतापूर्वक करनें में सक्षम हे।
भवदीय
अरविन्द सिसौदिया
जिला महामंत्री
9414180151




परनामी ने की नई टीम की घोषणा, मटोरिया और भजन लाल बने प्रदेश महामंत्री, लाहोटी को बनाया प्रवक्ता
Patrika news network Posted: 11-12-2016

जयपुर.
भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष श्री अशोक परनामी ने  रविवार को अपनी नई टीम की घोषणा कर ही दी। नई टीम में सांसद, विधायक, पार्षदों को भी शामिल किया गया है। परनामी ने साथ ही आठ जिलों के अध्यक्ष की भी घोषणा की गई है। पार्टी ने पिछले दिनों ही निर्णय किया था कि विधायकों को जिलाध्यक्ष पद से हटाया जाएगा। अब सिर्फ अजमेर और सीकर के जिलाध्यक्ष की घोषणा बाकी रह गई है।

विधायक अभिषेक मटोरिया और भरतपुर के भजनलाल शर्मा को पार्टी ने प्रदेश महामंत्री बनाया है, जबकि महामंत्री के दो अन्य पद खाली छोड़े गए हैं। राजपूत और एससी समाज से किसी नेता को बाद में महामंत्री बनाया जाएगा। नई टीम में कोषाध्यक्ष समेत एेसे कई चेहरे लिए गए हैं, जिनको पार्टी में काम करने का ज्यादा अनुभव नहीं है। पार्टी पदाधिकारियों की घोषणा के साथ ही अब एक-दो दिन में प्रदेश कार्यकारिणी सदस्यों की घोषणा भी करने की तैयारी है।

यह होगी नई टीम : -

प्रदेश उपाध्यक्ष- रामनारायण डूडी (जोधपुर), निहालचन्द मेघवाल (श्रीगंगानगर), ओम बिड़ला (कोटा), राजेन्द्र गहलोत (जोधपुर), लक्ष्मीनारायण दवे (पाली), अल्का गुर्जर (दौसा), चुन्नीलाल गरासिया (उदयपुर), भगवती झाला (चित्तौडग़ढ़), प्रहलाद पंवार (कोटा)

महामंत्री- भजनलाल शर्मा (भरतपुर), अभिषेक मटोरिया (हनुमानगढ़),

मंत्री- मुकेश दाधीच (झुंझुनूं), कैलाश मेघवाल (हनुमानगढ़), सरोज प्रजापत (नागौर), दीया कुमारी (सवाई माधोपुर), बलवान यादव (अलवर), हरभगवान सिंह (श्रीगंगानगर), जगदीश देवासी (जोधपुर), के.के. विश्नोई (बाड़मेर), अरुण अग्रवाल (जयपुर)।

कोषाध्यक्ष- रामकुमार भूतड़ा (जालौर)

प्रवक्ता- अशोक लाहोटी (जयपुर)

आठ जिलाध्यक्ष घोषित
चित्तौडग़ढ़ में रतन गाडऱी, जोधपुर देहात में भोपाल सिंह बढ़ला, डूंगरपुर में बेलजी पाटीदार, बाड़मेर में जालिम सिंह रावलोत, बूंदी में महिपत सिंह, झालावाड़ में संजय जैन ताऊ, सवाई माधोपुर में सुरेश जैन, बारां में राजेन्द्र नागर को जिलाध्यक्ष नियुक्त किया है।


टिप्पणियाँ

इन्हे भी पढे़....

हमारा देश “भारतवर्ष” : जम्बू दीपे भरत खण्डे

हमें वीर केशव मिले आप जबसे : संघ गीत

सेंगर राजपूतों का इतिहास एवं विकास

कांग्रेस की हिन्दू विरोधी मानसिकता का प्रमाण

खींची राजवंश : गागरोण दुर्ग

चंदन है इस देश की माटी तपोभूमि हर ग्राम है

भाजपा का संकल्प- मोदी की गारंटी 2024

हम भाग्यशाली हैं कि मोदी जी के कार्यकाल को जीवंत देख रहे हैं - कपिल मिश्रा

रामसेतु (Ram - setu) 17.5 लाख वर्ष पूर्व

नेशन फस्ट के भाव से सभी क्षेत्रों में अपनी अग्रणी भूमिका निभाएं - देवनानी